CM शिवराज का ऐलान; MP में फिर शुरू होगी मुख्यमंत्री खेत सड़क योजना, ऐसे मिलेगा लाभ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1478507

CM शिवराज का ऐलान; MP में फिर शुरू होगी मुख्यमंत्री खेत सड़क योजना, ऐसे मिलेगा लाभ

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में फिर से मुख्यमंत्री खेत सड़क योजना शुरू होगी. उन्होंने कहा कि किसानों पर यदि मुसीबत आए तो मामा कोई कसर नहीं छोड़ेगा.

CM शिवराज का ऐलान; MP में फिर शुरू होगी मुख्यमंत्री खेत सड़क योजना, ऐसे मिलेगा लाभ

प्रिया पांडेय/भोपाल: मुख्यमंत्री निवास में आयोजित किसान गौरव सम्मेलन में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री खेत सड़क योजना फिर से शुरू होगी. जिससे किसानों के खेतों में सड़क होगी. कार्यक्रम के दौरान सीएम ने फसलों की केंद्रों पर खरीदी को लेकर कहा कि यदि कहीं भी अव्यवस्था दिखे तो मुझे खबर करें. उन्होंने कहा कि अपनी राजनीति है दूसरों की सेवा करने के लिए, दूसरों की पीड़ा हरने के लिए, दूसरों को सुख देने से बड़ा कोई सुख और आनंद है ही नहीं.

जानिए क्या कहा सीएम शिवराज ने
मुख्यमंत्री निवास में आयोजित किसान गौरव सम्मेलन के दौरान सीएम शिवराज ने किसानों के फसलों के खरीद को लेकर कहा कि आप खरीदी केंद्र पर कभी-कभी जाएं, वहां देखें मामला ठीक ठाक चल रहा है कि नहीं, यदि कहीं लगता है कि अव्यवस्था है तो आप उसकी खबर करो मेरे पास करो. मेरे मन में यही भाव रहता है कि अगर एक क्षण भी बेकार करता हूं तो लगता है कि मैं 8.5 करोड़ लोगों के साथ अन्याय कर रहा हूं. आप सही जानकारी दोगे तो हम मिलकर लोगों की भलाई के लिए काम करेंगे और सच में इससे बड़ा संतोष कोई नहीं है. उन्होंने कहा कि कोई किसान दुर्घटना भगवान न करे हाथ कट गया कोई और दिक्कत आ गई एक्सीडेंट हो गया, मुसीबत में अगर आए तो मामा कोई कसर नहीं छोड़ेगा.

गुजरात के तरह ही होगी MP में विजय
हम मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना का पैसा बांटे तो उस समय 1 संभाग में 1 जगह कार्यक्रम उससे सारे जिले जोड़ें. उस समय एक बड़ी प्रदर्शनी भी लगाएं, जिनमें सारी आधुनिक मशीनें, आधुनिक खेती की प्रदर्शनी लगाकर किसानों को प्रेरित भी किया. वहीं गुजरात चुनाव को लेकर कहा कि गुजरात की विजय ऐसी है कि विरोधी हक्के-बक्के रह गए झाड़ू की भी झाड़ू लग गई, पंजा तितर-वितर हो गया शानदार सफलता भारतीय जनता पार्टी ने प्राप्त की है. प्रधानमंत्री जी के यशस्वी, गतिशील और कर्मठ नेतृत्व को हम प्रणाम करते हैं और इस संकल्प के साथ ठीक ऐसी ही विजय मध्य प्रदेश में हो इसमें हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

जानिए क्या है मुख्यमंत्री खेत सड़क योजना
किसानों के हित को लेकर प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री खेत सड़क योजना शुरू की गई. इस योजना का उद्देश्य किसान के घर से खेत तक सड़क बनाना है. इस योजना के तहत किसान अपनी फसल को नए सड़क नेटवर्क के माध्यम से आानी से बाजारों में पहुंचाएगा. इस योजना में अंतर्गत खेतों में सड़क के साथ पुल-पुलियाओं का निर्माण भी होगा.

ये भी पढ़ेंः भोपाल-इंदौर में पुलिस कमिश्नर सिस्टम के 1 साल पूरे, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का दावा- क्राइम कम हुआ...

Trending news