MP News: उज्जैन पहुंचा मल्लिकार्जुन खड़गे का परिवार, गुपचुप तरीके से किए महाकाल के दर्शन; पार्टी नेताओं को जानकारी नहीं
Advertisement

MP News: उज्जैन पहुंचा मल्लिकार्जुन खड़गे का परिवार, गुपचुप तरीके से किए महाकाल के दर्शन; पार्टी नेताओं को जानकारी नहीं

Ujjain News: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Congress President Mallikarjun Kharge) का पूरा परिवार बाबा महाकाल (Mahakal Mandir) के दर्शन करने के लिए उज्जैन पहुंचा और उन्होंने भोलेनाथ के दर्शन किए. खास बात ये की उनके इस विजिट की जानकारी न तो पार्टी को थी और न ही स्थानीय कार्यकर्ताओं को.

MP News: उज्जैन पहुंचा मल्लिकार्जुन खड़गे का परिवार, गुपचुप तरीके से किए महाकाल के दर्शन; पार्टी नेताओं को जानकारी नहीं

Ujjain News: उज्जैन। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे (Congress President Mallikarjun Kharge) का परिवार आज बाबा महाकाल के दर्शन (Mahakal Mandir) के लिए उज्जैन में उनके दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचा. इस दौरान सभी सदस्यों ने करीब 2 घंटे मंदिर में बिताए. सभी ने भोलेनाथ की भस्म आरती में हिस्सा लिया और गर्भग्रह में पहुंचकर बाबा का जलाभिषेक रुद्राभिषेक किया. इस दौरे की सबसे बड़ी बात ये रही कि इसकी जानकारी किसी भी स्थानीय नेता या कार्यकर्ता को नहीं थी.

करीब 2 घंटे मंदिर में बिताए
बाबा महाकालेश्वर की आज सुबह होने वाली भस्म आरती में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे की पत्नी राधाबाई खड़गे और उनके परिजन शामिल हुए. महाकाल मंदिर के पुजारी टिंकू गुरु ने गर्भगृह में उनका पूजन कराया. नंदी हॉल में बैठकर उन्होंने भस्म आरती के दर्शन किए. उन्होंने कुछ समय परिसर के अन्य मंदिरों को घूमने में भी बिताया.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में Urdu Politics की एंट्री! BJP विधायक हटाना चाहते हैं ये शब्द; कांग्रेस ने बताया एक वर्ग पर निशाना

कांग्रेस नेता बेखबर
मध्य प्रदेश या उज्जैन में कोई भी बड़ा नेता या उसका परिवार आता है तो स्थानीय कार्यकर्ताओं का जानकारी होती है. अगर दौरे में नेता सीधे तौर पर शामिल हैं तो उनके अगवानी के लिए कोई न कोई जरूर पहुंचता है, लेकिन यहां कांग्रेस अध्यक्ष का परिवार होने के बाद किसी को किसी तरह की सूचना नहीं थी. इस दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष की तरफ से काफी निजी रखा गया था.

नहीं दी गई किसी को जानकारी
शायद इसी कारण कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का परिवार आया और उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन कर लौट भी गया, लेकिन, शहर कांग्रेस, जिला कांग्रेस, महिला कांग्रेस और युवा कांग्रेस के किसी भी पदाधिकारी और कार्यकर्ता को इस बात की कोई जानकारी नहीं थी. जबकि, राष्ट्रीय अध्यक्ष के परिवार के लिए भी एक अलग प्रोटोकॉल रहता है.

ये भी पढ़ें: किसान रहें सावधान! MP में बारिश के 2 सिस्टम एक्टिव, इन जिलों में येलो का अलर्ट जारी

प्रोटोकॉल दौरा बना चर्चा का विषय
राष्ट्रीय अध्यक्ष के परिवार का प्रोटोकॉल से अलग दर्शन करना और किसी नेता से न मिलना तो एक तरफ पत्नी और बच्चों द्वारा मीडिया से बात करने को लेकर मना करना. शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है. खैर उनके दर्शन के फोटो और वीडियो धीरे-धीरे मीडिया और सोशल मीडिया में आ रहे हैं.

Trending news