MP NEWS: हाई सिक्योरिटी में थाने पहुंची गाय, मालिक नहीं मिलने तक पुलिस सुरक्षा में ही रहेगी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2127255

MP NEWS: हाई सिक्योरिटी में थाने पहुंची गाय, मालिक नहीं मिलने तक पुलिस सुरक्षा में ही रहेगी

Damoh News: मध्य प्रदेश के दमोह जिले में शनिवार को अलग ही नजारा देखने को मिला. लोग उस वक्त हैरान रह गए जब बाजारों में भटकने वाली गाय पुलिस सुरक्षा में गुजरती हुई दिखाई दी. इतना ही पुलिस ने गाय को थाने में लाकर रख लिया. इस घटना वीडियो भी सामने आया.

MP NEWS: हाई सिक्योरिटी में थाने पहुंची गाय, मालिक नहीं मिलने तक पुलिस सुरक्षा में ही रहेगी

Madhya Pradesh News/महेंद्र दुबे: क्या आपने कभी किसी गाय को पुलिस सिक्योरिटी में गुजरते हुए देखा है? क्या किसी गाय के साथ-साथ उसकी सुरक्षा में चलते पुलिस के अधिकारी कर्मचारियों को देखा है? सुनकर आश्चर्य होगा, लेकिन एमपी के दमोह से कुछ ऐसी ही तस्वीरें सामने आई हैं. जहां एक गाय की सुरक्षा में एक पुलिस के अधिकारी और दो वर्दीधारी पुलिसकर्मी और तीन बिना वर्दी के पुलिस वाले बाकायदा साथ चल रहे थे. लगभग दो किलोमीटर तक इस हाई प्रोफाइल गाय का रोड शो हुआ.

बाजार में पुलिस सुरक्षा में चल रही गाय को देखकर लोग आश्चर्य में थे. एक दूसरे से इसकी जानकारी ले रहे थे तो कुछ लोगों ने साहस करके पुलिस वालों से ही पूछ लिया कि सिक्योरिटी में चल रही ये गाय आखिर कौन है?

कसाई मंडी इलाके में बंधी थी गाय
दरअसल, दमोह में बीते कुछ महीनों से गोवंश की तस्करी को लेकर पुलिस सक्रिय है. दमोह की कसाई मंडी इलाके पर खास नजर रखी जा रही है. इसी बीच पुलिस को खबर लगी कि कसाई मंडी इलाके से लगे क्षेत्र में एक गाय बंधी हुई है, जिसे लेकर पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की टीम मौके पर पहुंची. लोगों से पूछताछ की गई लेकिन किसी ने भी गाय पर अपना मालिकाना हक नहीं जताया. लिहाजा पुलिस ने गाय को अपने साथ ले जाना उचित समझा.

पुलिस सुरक्षा में रहेगी गाय
पुलिस ने गाय तो थाने लाने का फैसला किया. एक पुलिस वाले ने गाय की रस्सी पकड़ी और बाकी पुलिस वाले गाय के आसपास उसकी सुरक्षा में चल पड़े और गाय को कोतवाली पुलिस थाने में लाकर बांध दिया गया. कोतवाली थाना प्रभारी आनंद सिंह के मुताबिक, अगर कोई व्यक्ति इस गाय पर अपना हक जताता है तो उसे गाय दे दी जाएगी. फिलहाल गाय पुलिस सुरक्षा में है.

 

गौ तस्करों की वजह से बना था तनाव
बीते कुछ दिनों में दमोह में गौ तस्करी के कई मामले में सामने आ चुके हैं. हाल ही में कंटेनर में भरकर लेकर जा रहे गोवंश को बचाने आए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर गौ तस्करों ने हमला कर दिया था.  पिछले हफ्ते उस वक्त तनाव की स्थिति बन गई जब गौ तस्करों ने हिंदूवादी संगठन को खदेड़ा और तीन लोगों पर जानलेवा हमला किया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को खबर लगी थी कि न्यू दमोह इलाके में जानवरों को एक कंटेनर में भरकर ले जाया जा रहा है. तस्करी की सूचना जबलपुर नाका चौकी में दी गई. कार्यकर्ता और पुलिस बल मौके पर पहुंचा. एक कंटेनर को कब्जे में भी लिया, लेकिन जब पुलिस कंटेनर को लेकर आ रही थी तभी अचानक 25 से 30 बाइक्स पर सवार युवकों ने हमला कर दिया.

Trending news