Ajay Muda Murder Case: दमोह के चर्चित अजय मुंडा हत्याकांड पर आया फैसला, 12 लोगों को आजीवन कारावास
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2085237

Ajay Muda Murder Case: दमोह के चर्चित अजय मुंडा हत्याकांड पर आया फैसला, 12 लोगों को आजीवन कारावास

Ajay Muda Murder Case Damoh: चर्चित अजय मुंडा हत्याकांड पर कोर्ट का फैसला आ गया है. सोमवार देर शाम दमोह जिला कोर्ट का फैसला आया है. इसमें 12 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है.

Ajay Muda Murder Case: दमोह के चर्चित अजय मुंडा हत्याकांड पर आया फैसला, 12 लोगों को आजीवन कारावास

Damoh News: दमोह में देर शाम चर्चित अजय मुंडा हत्याकांड मामल में फैसला हो गया. देर शाम दमोह जिला कोर्ट का फैसला आया. इसमें 12 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई. इस मामले की सुनवाई पर जिले के लोगों के साथ-साथ समाजविदों और अन्य लोगों का नजर बनी हुई थी. अब इस मामले में सजा और दोषियों को लेकर चर्चा हो रही है.

आरोपियों को आजीवन कारावास
दमोह के चर्चित अजय मुड़ा हत्याकांड में आज देर शाम जिला कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए 12 आरोपियों को आजीवन कारावास और जुर्माने की सजा सुनाई है. जबकि, एक आरोपी को संदेह के आधार पर बरी किया गया है. साल 2020 में कोतवाली थानां अंतर्गत चमड़ा फैक्टरी के पास मामूली बात पर आरोपियों ने मिलकर अजय मुड़ा नाम के युवक की वीभत्स हत्या की थी और अजय को बचाने आये उसके भाई को गंभीर रूप से घायल किया था.

ये भी पढ़ें: महाकालेश्वर मंदिर के खिलाफ बड़ी साजिश! फेक अकाउंट से की गई अश्लील पोस्ट, मामला दर्ज

तेरह लोगों के खिलाफ हत्या का केस था
इस हत्याकांड के बाद तत्कालीन समय में दो दिनों तक पूरे इलाके में तनाव बना रहा था. पुलिस ने तेरह लोगों के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया था. मुकदमा दमोह जिला न्यायालय में चल रहा था. आज देर शाम जिला न्यायालय की तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश महिमा कछवाह की अदालत ने बारह आरोपियो को सजा का ऐलान करते हुए उम्रकैद की सज़ा सुनाई है.

अपहरण के तीन आरोपी गिरफ्तार
एक तरफ बड़े मामले में को कोर्ट ने फैसला सुनाया. वहीं दूसरी ओर मकान के विवाद में युवक का अपहरण मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार हो गए हैं. एक की तलाश की जा रही है. बीते 17 तारीख को शहर में एक सनसनीखेज वारदात हुई थी जिसमे चार लोगों में एक युवक ओम रैकवार का अपहरण किया था. जंगल में उसके साथ मारपीट की गई थी. ओम रैकवार जैसे तैसे आरोपियों के चंगुल से छूटकर आया और उसने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

ये भी पढ़ें: भूपेश बघेल को बिलासपुर हाईकोर्ट का नोटिस, चुनाव के दौरान हुआ था ये कांड

अपहरण की इस वारदात के पीछे की वजह फरियादी ओम और उसके पड़ोसी मनोज दुबे के बीच मकान का विवाद था जिस वजह से मनोज ने अपने तीन और साथियो के साथ इस वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश में जुटी थीं और उसने मनोज सहित दो अन्य आरोपियों को पकड़ा है जबकि एक अभी भी फरार है. पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग आरोपी भी है.

Trending news