मानवता फिर शर्मसार! 200 रूपये लेकर बच्ची को नाले में दफनाया, खुलासे से मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1625007

मानवता फिर शर्मसार! 200 रूपये लेकर बच्ची को नाले में दफनाया, खुलासे से मचा हड़कंप

MP News: शिवपुरी जिला अस्पताल के पास एक नवजात बच्ची के शव मिलने से सनसनी फैल गई है. शव नाले के पास मिला. सूचना के बाद पहुंची पुलिस (Police) ने छानबीन की तो पता चला की परिजनों ने शव को दफनाने के लिए एक युवक को दिया था.

मानवता फिर शर्मसार! 200 रूपये लेकर बच्ची को नाले में दफनाया, खुलासे से मचा हड़कंप

Shivpuri News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी जिला अस्पताल (Shivpuri District Hospital) के पास एक नवजात बच्ची का शव (Dead Body of Newborn Girl)मिलने से चारों तरफ हड़कंप मच गया है. बच्ची का ये शव स्थानीय लोगों को नाले के पास दिखा इसके बाद पुलिस (MP Police) को सूचना दी गई. सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव पर लगी पट्टी के हिसाब से छानबीन शुरू की तो अजीब बात निकल कर सामने आई. बच्ची की मां ने बताया कि शव को दफनाने के लिए कहीं जगह नहीं मिला तो एक लड़के ने 200 रूपये लेकर नाले के पास दफना दिया था. क्या है पूरा मामला जानते हैं.

अस्पताल से सौंपा गया था शव
बच्ची के पैर में लगी पट्टी के हिसाब से पुलिस ने छानबीन की तो जिला अस्पताल से इसकी जानकारी मिली. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक  बीते 20 मार्च को बच्ची का जन्म हुआ था लेकिन उसी दिन उपचार के दौरान बच्ची की मौत हो गई थी. उसके बाद शव को बच्ची के पिता को सौंप दिया गया था. अस्पताल से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने जब बच्ची के माता पिता से पूछताछ की तो उसने बताया कि वो 200 रूपये देकर एक लड़के को शव को दफनाने के लिए दे दिए थे.

दफनाने के लिए दिया था शव
पुलिस ने जब बच्ची के माता पिता से पूछताछ की तो पता चला कि वो नवजात की मौत के बाद उसके शव को काफी देर तक लेकर टहल रहे थे. लेकिन उन्हें बच्ची को दफनाने के लिए कोई भी जगह नहीं मिल रही थी. उसके बाद वो एक लड़के को 200 रूपए देकर शव को दफनाने के लिए दे दिया था.  शव को लेने के बाद युवक ने नाले के पास ही बच्ची को मिट्टी में दफना दिया.  मगर सही से न दफनाने की वजह बच्ची का शव अमानवीय हालत में मिला है.

मामले के बाद शुरु हुई सियासत
बच्ची का शव मिलने के बाद कांग्रेस नेता बासित अली ने भाजपा सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं की सशक्तिकरण की बातें करती है. लेकिन ऐसे कृत्य सामने आने के बाद दिख रहा है कि जमीनी स्तर पर कोई भी व्यवस्था सरकार के द्वारा नहीं की गई है. इसके अलावा कहा कि सरकार लाडली लक्ष्मी और लाडली बहना जैसी योजनाओं की बखान करती है ऐसे में लावारिस हालत में शव मिलना काफी ज्यादा शर्मनाक है.

 

Trending news