Election Commission Action: चुनाव से पहले दिखी आयोग की सख्ती, भोपाल में हो गई बड़ी कार्रवाई
Advertisement

Election Commission Action: चुनाव से पहले दिखी आयोग की सख्ती, भोपाल में हो गई बड़ी कार्रवाई

Election Commission Action In MP: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर आयोग सख्त हो गया है. तैयारियों को लेकर तेजी से काम चल रहा है. लापरवाहों पर कार्रवाई भी हो रही है. भोपाल कलेक्टर ने 2 बीएलओ के खिलाफ एक्शन लिया है.

Election Commission Action: चुनाव से पहले दिखी आयोग की सख्ती, भोपाल में हो गई बड़ी कार्रवाई

Election Commission Action: भोपाल/प्रिया पांडे। मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर चुनावी समर (Assembly Election 2023) को नई दिशा दे दी है. अब राज्य में जोरों पर चुनाव का महौल बना हुआ है. इस बीच कई महीनों से तैयारी में चल रहा इलेक्शन कमीशन भी सख्ती बरत रहा है. भोपाल में लापरवाही करने वाले दो बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई की गई है. कलेक्टर ने एक्शन लेते हुए उनकी सैलरी काटने के निर्देश दिए हैं.

एक दिन का वेतन काटने के लिए निर्देश
कलेक्टर आशीष सिंह मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण करने निकले थे. इस दौरान उन्हें गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र के ओरियन स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र के निरीक्षण में 3 बीएलओ नदारद मिले. इस पर उन्होंने उनके एक दिन के वेतन को काटने के निर्देश दे दिए. बता दें लगातार समझाइश के बाद भी लापरवाही कर रहे हैं. कई केंद्रों के आसपास से जानकारी आई थी की काम बड़ी धीरे चल रहा है और बीएलओ लोगों को केंद्र में मिल ही नहीं पाते हैं.

Liver Health: तंदुरुस्त लीवर के लिए करें ये 5 योगासन, नुकसान से बचने के लिए जानें सही तरीका

घर-घर नाम जोड़ने के दिए निर्देश
दौरे पर एक्शन लेने के बाद कलेक्टर आशीष सिंह ने सख्त निर्देश दिए हैं और लापरवाहों को किसी तरह न बरतने को कहा है. बीएलओ को निर्देश दिए हैं कि एक अक्टूबर 2023 को 18 साल के होने वाले युवा मतदाताओं के नाम प्राथमिकता से सूची में जोड़ा जाए. युवाओं के बारे में जानकारी एकत्रित कर घर-घर जाकर फार्म 6 भरवाएं. जिससे आने वाले चुनाव में वो अपने अधिकार यानी वोट देने से बंचित न रहें.

कलेक्टर न रहा कि युवा, महिला मतदाताओंऔर 80 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का भौतिक सत्यापन भी करें. जिससे फर्जी वोटिंग न हो सके. बता दें भारतीय जनता पार्टी ने 17 अगस्त को मध्य प्रदेश के लिए 39 प्रत्याशियों का ऐलान किया है. इसके बाद से ही प्रदेश में सियासत एक नए चर्चा पर है. लोग अब चारो तरफ प्रत्याशियों के बारे में ही चर्चा कर रहे हैं.

अकेले में भक्तों के साथ ये काम करते हैं धीरेंद्र शास्त्री! वीडियो देख मस्त हुआ सोशल मीडिया

Trending news