Election in Monsoon : मानसून में पंचायत चुनाव, आयोग के सामने खड़ी हुई नई परेशानी
Advertisement

Election in Monsoon : मानसून में पंचायत चुनाव, आयोग के सामने खड़ी हुई नई परेशानी

Election in Monsoon मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव का आगज हो गया है, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान बारिश होने की आशंका है. ऐसे में चुनाव सामग्री न भींगे इसे लेकर निर्वाचन आयोग पॉलीथीन बैग का सहारा लेगा.

Election in Monsoon : मानसून में पंचायत चुनाव, आयोग के सामने खड़ी हुई नई परेशानी

मनीष पुरोहित/मंदसौर: मध्य प्रदेश में मानसून प्रवेश हो चुका है. प्रदेश में बारिश के दौरान ही त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होना है. ऐसे में मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग के सामने चुनाव सामग्री को बचाने के चुनौती खड़ी हो गई है. मतदान सामग्री और मतपत्र ना भीगे इसलिए अब प्रशासन पॉलिथिन बैग्स का सहारा लेगा. मंदसौर में प्रशासन की टीम ने तमाम मतदान केंद्रों और बूथों के निरीक्षण के साथ साथ रूट का निरीक्षण कर लिया है.

बूथों का किया गया निरीक्षण
प्रशासन ने चुनाव सामग्री को बचाने के लिए बूथों के रूटों का पूरी तरह निरीक्षण कर लिया है, ताकि किसी भी सूरत में मत पेटियों और मतपत्रों को बारिश से कोई नुकसान ना हो. मतदान सामग्री को मतदान दलों द्वारा पॉलिथिन बैग्स में मतदान केंद्र तक ले जाया जाएगा. वोटिंग के बाद उन्हें उसे सुरक्षा के साथ वापस लाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: ये साधारण बुखार ले सकती है जान! भूलकर न करें ऐसी गलतियां, जानें बचाव के उपाए

निर्वाचन अधिकारी ने क्या कहा
जिला निर्वाचन अधिकारी गौतम सिंह ने बताया की इस बात की पूरी संभावना है की मानसून के दौर में ही चुनाव होने है. सभी मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर लिया गया है. मतदान केंद्र तक के रूट का भी निरीक्षण किया गया है. मतदान सामग्री को केंद्रों तक भेजते समय भीगने से बचाने के लिए पॉलिथिन के बैग्स में इन्ंहे रखकर भेजा जाएगा.

कब होना है पंचायत चुनाव
पंचायत चुनाव तीन चरणों में होगा और पहले चरण की वोटिंग 25 जून को होगी. दूसरे चरण के लिए मतदान 1 जुलाई और तीसरे चरण के लिए 8 जुलाई को मतदान होगा. वहीं वोटों की मतगणना पहले चरण का 28 जून को, दूसरे चरण के परिणाम की घोषणा 4 जुलाई को और तीसरे चरण की 11 जुलाई को विकास खंड मुख्यालय पर होगी.

LIVE TV

Trending news