Farmer Suicide Attempt : सागर में खराब कीटनाशक से परेशान था किसान, थाना परिसर में खुद को लगा ली आग
Advertisement

Farmer Suicide Attempt : सागर में खराब कीटनाशक से परेशान था किसान, थाना परिसर में खुद को लगा ली आग

खराब कीटनाशक से परेशान किसान ने मंगलवार को थाना परिसर में खुद के ऊपर केरोसिन छिड़ककर आग लगा ली. किसान के पीछे-पीछे भागी आई उसकी पत्‍नी और दो पुलिस आरक्षकों ने तुरंत ही आग को बुझाया. फिलहाल किसान को बंडा अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Farmer Suicide Attempt : सागर में खराब कीटनाशक से परेशान था किसान, थाना परिसर में खुद को लगा ली आग

अतुल अग्रवाल/सागर: मंगलवार एक मध्य प्रदेश के सागर जिले के बंडा इलाके में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक किसान ने थाने पहुंचकर खुद पर केरोसिन छिड़ककर आग लगा ली. गनीमत रही कि उसके पीछे से भागी-भागी आई उसकी पत्नी और दो पुलिस आरक्षकों ने आग बुझा दी. फिलहाल किसान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां से उसे सागर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है.

खराब कीटनाशक के कारण नष्ट हो गई थी फसल
मामला सागर के बंडा इलाके का है. किसान शीतल कुमार रजक ने बरा चौराहा स्थित शंकर खाद बीज भंडार से सोयाबीन की फसल के लिए फूल और इल्ली मार दवा खरीदी. जब फसल पर दवा का छिड़काव किया गया तो दवा के प्रभाव से फसल नष्ट हो गई, जिसके बाद किसान सोमवार को शिकायत करने बंडा थाने पहुचा था और पुलिस को सारी बात बताई थी.

किसान की शिकायत पर पुलिस ने किया था मुआयना
पुलिस ने किसान की शिकायत के बाद फसल का मुआयना किया था. इसके साथ ही शंकर खाद बीज भण्डार के संचालक पवन कुमार राठौर को थाने बुलवाया था. पुलिस ने जांच उपरांत कार्रवाई करने की बात कही थी.

कार्रवाई नहीं होने से की आत्मदाह की कोशिश
मंगलवार तक कार्रवाई नहीं होने पर किसान थाना परिसर पहुंचकर स्वयं पर केरोसिन छिड़कर लिया और आग लगा ली. साथ आई उसकी पत्‍नी और एक लड़के ने तुरंत आग बुझाने का प्रयास किया. थाने में बैठे पुलिसकर्मी भी दौड़कर बाहर आए और आग को बुझाया.

एसडीओपी बंडा कर रहे हैं मामले की जांच
मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह ने कहा कि इस पूरे प्रकरण की जांच एसडीओपी बंडा से कराई जा रही है. जांच रिपोर्ट आने के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी. कल पीड़ित किसान बंडा थाने पहुंचा था. उसके बाद थाना प्रभारी बंडा ने स्वयं मौके पर जाकर जांच कीटनाशकों के सैंपल दुकानदार के यहां से एकत्रित कर कृषि विभाग को सौंपे हैं.

Trending news