इंदौर के क्राइम ब्रांच थाने में लगी आग, कई गंभीर केस की फाइलें जलकर राख
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1705333

इंदौर के क्राइम ब्रांच थाने में लगी आग, कई गंभीर केस की फाइलें जलकर राख

इंदौर के सेंट्रल कोतवाली स्थित क्राइम ब्रांच थाने में आग लग गई, जिस कारण कई गंभीर केस की फाइलें जलकर राख हो गईं. कंप्यूटर भी आग की चपेट में आ गए, जिस कारण जरूरी डाटा नष्ट हो गया.  

fire

शिव शर्मा/इंदौर: इंदौर के सेंट्रल कोतवाली स्थित क्राइम ब्रांच थाने में अचानक रविवार को आग लग गई. आग की लपटें देख सनसनी मच गई. गनीमत रही कि इस घटना में कोई भी जनहानि नहीं हुई है. जैसे ही हादसे की जानकारी मिली तुरंत फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और हालात पर काबू पाया. थाने के एक केबिन में आग लग गई थी, जहां कई गंभीर मामलों की फाइलें रखी हुई थीं. इसके अलावा कंप्यूटर भी जल गया है, जिसमें जरूरी डाटा था. 

गंभीर केसों की फाइलें जलकर राख
जानकारी के मुताबिक SI बलराम सिंह तोमर के केबिन में लगी थी. प्राथमिक जांत में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगना बताया जा रहा है. हादसे में  केबिन के अंदर रखा कंप्यूटर, फाइल समेत पूरा फर्नीचर भी जलकर राख हो गया है. वहीं, आग देख जेल में बंद आरोपी भी चिल्लाने लगे जिन्हें सकुशल बाहर निकाल लिया गया. हादसे के दौरान थाने में 4-5 आरोपी मौजूद थे. फायर ब्रिगेड के ASI सुशील कुमार दुबे ने बताया कि कई गंभीर मामलों की फाइलें और डॉक्युमेंट पूरी तरह से जल गए हैं. बता दें कि  SI बलराम सिंह तोमर ने दीपक मद्दा सहित कई लोगों पर कार्रवाई की थी. 

ये भी पढ़ें- CM हेल्पलाइन निराकरण में भोपाल फिसड्डी, बढ़ते क्राइम रेट को घटाने में इस जिले ने मारी बाजी

समय रहते पाया गया काबू
आग लगने की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पहुंची. करीब आधा टैंकर पानी यूज करने के बाद आग पर काबू पाया जा सकता. अगर समय रहते फायर ब्रिगेड मौके पर नहीं पहुंचती तो आग पूरे थाने को अपनी चपेट में ले सकती थी. बताया जा रहा है कि जिस कैबिन में आग लगी, वहां CCTV लगे हुए हैं. इनकी सीधी मॉनिटरिंग DCP के पास कंट्रोल रूम में होती है. 

बच रहे अधिकारी
आग लगने के कारणों और अन्य चीजों पर कुछ भी बोलने से सेंट्रल कोतवाली स्थित क्राइम ब्रांच थाने के अधिकारी बच रहे हैं. हादसे की जानकारी के बाद यहां टीआई सतीश द्विवेदी, वरिष्ठ आरक्षक जवाहर जादौन सहित स्टाफ के लोग पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि आग से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई पर रिकॉर्ड पूरी तरह जल गए, जिन मामलों की जांच की जा रही थी.

Trending news