G-20 Summit: आखिर इंदौर क्यों आएंगे विदेशी मेहमानों के विमान? इस वजह से खास है MP का शहर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1862016

G-20 Summit: आखिर इंदौर क्यों आएंगे विदेशी मेहमानों के विमान? इस वजह से खास है MP का शहर

MP NEWS:  G-20 बैठक का आयोजन 09 सितंबर से दिल्ली में होगा. शुक्रवार शाम तक विदेशी मेहमानों के आने का सिलसिला चलता रहा है. विदेशी मेहमानों के साथ उनके कई खास विमान भी आ रहे है. ये सभी विमान दिल्ली में लैंडिंग कर रहे हैं, लेकिन खास बात ये है कि इन विमानों को इंदौर भी भेजा जाएगा. इंदौर एयरपोर्ट विमानों की पार्किंग के लिए विशेष व्यवस्था की गई है.

G-20 Summit: आखिर इंदौर क्यों आएंगे विदेशी मेहमानों के विमान? इस वजह से खास है MP का शहर

Madhya Pradesh News: भारत में G-20 सम्मेलन (G-20 Summit) का आयोजन किया जा रहा है. इस बैठक में शामिल होने शुक्रवार शाम तक करीब 30 देशों से राष्ट्र प्रमुख और प्रतिनिधि शामिल होने दिल्ली पहुंच जाएंगे. खास बात यह है कि बैठक का आयोजन दिल्ली में किया जा रहा है, लेकिन मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर का एयरपोर्ट चर्चा में आ गया है. क्योंकि दिल्ली एयरपोर्ट ने इंदौर एयरपोर्ट (Indore Airport) को खास निर्देश दिए हैं. जिसके तहत इंदौर एयरपोर्ट पर विमानों के लिए तमाम तरह की व्यवस्थाएं की जा रही हैं. एयरपोर्ट मैनेजमेंट ने विदेशी मेहमानों के विमानों को पार्क करने के लिए विशेष इंतजाम भी कर लिए हैं. 

इंदौर एयरपोर्ट की ओर से बताया गया है कि इंदौर एयरपोर्ट पर विदेशी मेहमानों के 10 एयरक्राफ्ट पर पार्क किए जाएंगे. इसके लिए एयरपोर्ट प्रबंधन ने पार्किंग को लेकर व्यवस्था कर ली है. इसके अलावा एटीएस इंचार्ज शिवचरण मीणा ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट प्रबंधन ने इस बात की भी जानकारी दी कि विश्व भर से विदेशी फ्लाइट आएंगी. इसके चलते इंदौर एयरपोर्ट प्रबंधन तमाम तरह की पार्किंग को लेकर व्यवस्था सुनिश्चित करें. 

इंदौर एयरपोर्ट पर पार्क होंगे विदेशी मेहमानों की विमान
एयरपोर्ट की तरफ से बताया गया है कि इंदौर एयरपोर्ट ने विदेशी मेहमानों के विमानों की पार्किंग के लिए लेकर एक सुचारु व्यवस्था की है. इंदौर एयरपोर्ट ने विमानों को 3 दिन तक पार्क करने की व्यवस्था कर ली है. दिल्ली एयरपोर्ट की तरफ से फिलहाल किसी तरह के डाइवर्ट करने की सूचना नहीं दी गई है. जरूरत होने पर इंदौर एयरपोर्ट की सुविधा ली जाएगी. 

इंदौर एयरपोर्ट को ही क्यों चुना गया?
सबसे बड़ा सवाल यह है कि दिल्ली के नजदीक अन्य शहर होने के बावजूद इंदौर एयरपोर्ट को ही विदेशी मेहमानों के विमानों की पार्किंग के लिए क्यों चुना गया है. इसकी वजह ये हो सकती है कि इंदौर एयरपोर्ट प्रबंधन को जी-20 का काफी पहले अनुभव है. कुछ दिन पहले G-20 की एक बैठक का आयोजन भी हो चुका है. इस समय कई देशों के प्रतिनिधि इंदौर आए हुए थे. इसके चलते किसी तरह की व्यवस्था एयरपोर्ट पर पार्किंग को लेकर की जाती है. उसको लेकर एयरपोर्ट प्रबंधन ने तमाम तरह की व्यवस्था की हुई है.

Trending news