MP में केरल के छात्रों से मारपीट के मामले ने पकड़ा तूल, बचाव में उतरे Rahul Gandhi
Advertisement

MP में केरल के छात्रों से मारपीट के मामले ने पकड़ा तूल, बचाव में उतरे Rahul Gandhi

MP News: अनूपपुर जिले (Anuppur District)के अमरकंटक में स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय यूनिवर्सिटी के गार्ड्स और केरल के कुछ छात्रों के बीच हुई मारपीट का मामला गरमाता चला जा रहा है. इस घटना को केरल के सीएम, कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने शर्मनाक बताया और उचित कार्रवाई की मांग की है.
 

MP में केरल के छात्रों से मारपीट के मामले ने पकड़ा तूल, बचाव में उतरे  Rahul Gandhi

Indira Gandhi National Tribal University Mp: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अनूपपुर जिले के अमरकंटक (Amarkantak) में स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय यूनिवर्सिटी के गार्ड्स और केरल के कुछ छात्रों के बीच हुई मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. ये यूनिवर्सिटी कै कैंपस से निकलकर राजनीतिक गलियारों में आ गया है. इस मामले को लेकर केरल के सीएम पिनरई विजयन ( Pinarayi Vijayan) और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शशि थरूर (Shashi Tharoor) सहित कई कांग्रेसी नेता छात्रों के बचाव में आ गए हैं. क्या है मामला जानते हैं.

ये है मामला
पूरा विवाद  छात्रों और गार्ड के बीच मारपीट का है. गार्ड के मुताबिक मारपीट में घायल छात्र यूनिवर्सिटी की पानी की टंकी के ऊपर चढ़े हुए थे जब उन्हें उतारकर पूछताछ की गई तो वो भागने का प्रयास करने लगे. उनसे आईकार्ड और पहचान पत्र की मांग की गई तो वो भी नहीं दिए. गार्ड को पानी में कुछ मिलाने की आशंका लगी जिसके बाद छात्रों और गार्डों के बीच मारपीट शुरू हो गई.

छात्रों ने रखा अपना पक्ष
मारपीट में शामिल केरल के छात्रों का कहना है कि वो लोग टंकी पर सेल्फी लेने के लिए चढ़े हुए थे. टंकी से उतरने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने फोटों खीच ली. इसके बाद कहा कि टंकी पर जाने से रोक है तो छात्रों ने कहा कि उन्हें नहीं पता था. इसके बाद छात्रों ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी. मारपीट के बाद अमरकंटक थाने में  मामला दर्ज कर लिया गया है.

छात्रों के बचाव में उतरे नेता 
मारपीट की घटना सार्वजनिक होते ही ये सियासत में छा गया. इसके बाद केरल के पांच सांसदों ने छात्रों के बचाव में अपील की और उन्होंने  इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्वविद्यालय के कुलपति प्रकाशमणि त्रिपाठी को पत्र लिख कर मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है. इसके अलावा इस मामले को केरल के सीएम, कांग्रेस नेता शशि थरूर और राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर घटना की निंदा करते हुए उचित कार्रवाई की मांग की है.

Trending news