फेसबुक पर हथियार लहराना दरोगा को पड़ा भारी, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1237663

फेसबुक पर हथियार लहराना दरोगा को पड़ा भारी, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

इंदौर में सोशल मीडिया पर दो लोगों के हथियारों का प्रदर्शन करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर हथियार को बरामद कर लिया गया है.

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया हुआ आरोपी और बरामद हथियार

इंदौरः मध्य प्रदेश में नगरी निकाय चुनाव की तैयारी जोरों पर है. इसको लेकर पुलिस सोशल मीडिया पर भी लगातार निगाहें लगाई हुई है. इसी दौरान सोशल मीडिया फेसबुक पर निगम के एक दरोगा द्वारा हथियारों के प्रदर्शन करना उस वक्त मंहगा पड़ गया, जब इसकी जानकारी साइबर क्राइम को लगी. जानकारी के बाद पुलिस ने निगम के दरोगा सहित एक आरोपी को गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया है. इनके पास से एक देसी पिस्टल और धारदार चाकू बरामद किए गए हैं.

दरअसल इंदौर में नगरी निकाय चुनाव है और इसको लेकर के सोशल मीडिया पर लगातार पुलिस की निगाहें टिकी हुई हैं. इसी दौरान साइबर टीम को फेसबुक पर दो युवक हथियारों के साथ नजर आएं. जिसके बाद से पुलिस ने फेसबुक अकाउंट से डाटा खंगाला और निगम के दरोगा कालू उर्फ महेंद्र आदिवाल और अभिषेक उर्फ पीयूष को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से एक देसी पिस्टल और धारदार चाकू बरामद किए गए हैं. पुलिस द्वारा आरोपियों पर केस दर्ज कर लिया गया है. 

एडिशनल डीसीपी प्रशांत चौबे ने बताया कि आरोपी कालू उर्फ महेंद्र संगम नगर जोन नंबर 2 में दरोगा के पद पर नगर निगम में पदस्थ है. जिसे गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. साथ ही अभिषेक उर्फ पीयूष नामक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है. डीसीपी ने बताया कि आरोपियों के पास से बरामद देसी पिस्टल के संबंध में दोनों से पूछताछ की जा रही है.

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पूरी तरह सार्वजनिक मंच है. हथियारों के साथ फोटो टैग करना सार्वजनिक प्रदर्शन के दायरे से बाहर आता है. ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का प्रावधान है, इस कानून में हथियार के लाइसेंस को निरस्त करने का भी प्रावधान है. 

ये भी पढ़ेंः टीकमगढ़ में बच्चियों के साथ कुएं में कूदी मां, चारों की मौत

LIVE TV

Trending news