MP News: इंटरनेशनल बास्केटबॉल खिलाड़ी ने की आत्महत्या, इस तरह परिवार को पहले कर दिया था आगाह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1455821

MP News: इंटरनेशनल बास्केटबॉल खिलाड़ी ने की आत्महत्या, इस तरह परिवार को पहले कर दिया था आगाह

Betul International basketball player Prarthana Salve commits suicide: कई अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकीं बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रार्थना साल्वे ने आत्महत्या कर ली है.आज सुबह पुलिस ने होमगार्ड और एसडीआरएफ के जवानों की मदद से डैम से शव बरामद किया गया.

Betul International basketball player Prarthana Salve commits Suicide

इरशाद हिन्दुस्तानी/बैतूल : बास्केटबाल की अंतरराष्ट्रीय प्लेयर प्रार्थना साल्वे ने बैतूल के कोसमी डैम में कूदकर आत्महत्या कर ली है. उनकी लाश आज एसडीआरएफ और होम गार्ड सैनिकों ने डैम से बरामद की है. बता दें कि 17 वर्षीय प्रार्थना लंबे समय से डिप्रेशन में थी.आत्महत्या से पहले उन्होंने परिजनों को वॉयस मैसेज भेजकर आत्महत्या की बात बताई थी.

घर से प्रैक्टिस का बोल कर गई
बता दें कि गंज क्षेत्र के शंकर वार्ड में रहने वाली 17 वर्षीय प्रार्थना साल्वे बुधवार शाम को हर दिन की तरह घर से बास्केटबॉल की प्रैक्टिस करने मैदान पर जाने का बोल कर गई थी.हालांकि देर शाम तक वो वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने तलाश की.इसके बाद गंज पुलिस को भी सूचना दी गई.इस बीच रात करीब नौ बजे परिजनों ने उसका वॉयस मैसेज देखा. जिसमें उसने डैम में कूदकर आत्महत्या की बात कही थी. 

जिसके बाद उसकी तलाश शुरू की गई,लेकिन रात में तलाश पूरी नहीं हो सकी. सुबह फोरलेन स्थित कोसमी डैम पर एक स्कूटी लावारिस खड़ी मिली.आज सुबह पुलिस ने होमगार्ड और एसडीआरएफ के जवानों की मदद से डैम में रेस्कयू कर शव की तलाश की.जिसके बाद प्रार्थना का शव बरामद किया गया.

कई अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेल चुकी थीं प्रार्थना 
प्रार्थना जूनियर बास्केटबॉल की राष्ट्रीय खिलाड़ी भी रह चुकी हैं. वह कई अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेल चुकी थीं. बास्केटबाल कोच राकेश बाजपेयी ने बताया कि वह बेहद खुश मिजाज और अच्छी छात्रा थी.हाल ही में वह एशिया कप में हिस्सा लेकर जॉर्डन से आई थीं और खेल के दौरान उसका लिगामेंट फट गया था. जिसका 3-4 महीने से इलाज चल रहा था. वह रूस भी खेलने जा चुकी हैं.प्रार्थना नेशनल विनर रही है.बैंगलोर में हुए नेशनल टूर्नामेंट में वह एमपी की टीम से खेली थी.प्रार्थना का चयन खेलो इंडिया के लिए भी हुआ था.जिसकी उन्हें स्कॉलरशिप भी मिलती थी.

पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया
उसने यह कदम क्यों उठाया, अभी तक पता नहीं चल पाया है.पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है.संभावना जताई जा रही है कि प्रार्थना के बड़े भाई की कुछ माह पहले इंदौर के फ्लैट में अग्निकांड में मौत हो गई थी. उनका भाई उन्हें नेशनल जूनियर बास्केटबॉल प्रतियोगिता में शामिल कराने के लिए दिल्ली गया था. वापसी में वह अपने दोस्त के यहां रुक गया था और प्रार्थना अपनी सहेली के यहां ठहरी थी.इस दौरान फ्लैट में हुए हादसे में उनके भाई की भी जान चली गई.बताया जा रहा है कि प्रार्थना इस सदमे से उबर नहीं पा रही थी.वहीं लिगामेंट टूटने से भी वह परेशान थी. वहीं 6 माह में भाई-बहन की मौत से पूरा परिवार सदमे में है.पुलिस मामले की जांच के बाद आत्महत्या के कारणों की जानकारी दे सकेगी. फिलहाल मामला कायम कर जांच शुरू कर दी गई है.

Trending news