MI vs KKR: मुंबई के लिए मुसीबत बन सकते हैं MP के वेंकटेश अय्यर, आंकड़े देते हैं गवाही
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2232695

MI vs KKR: मुंबई के लिए मुसीबत बन सकते हैं MP के वेंकटेश अय्यर, आंकड़े देते हैं गवाही

IPL 2024: IPLके  51वें  मैच में  कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा.  केकेआर के वेंकटेश अय्यर ने अपना पहला शतक मुंबई के खिलाफ लगाया था था. इसलिए फैंस को उम्मीद है कि आज के मैच में वेंकटेश अय्यर के तरफ से शानदार पारी देखने को मिल सकती है. 

 

IPL 2024 MI Vs KKR

MI vs KKR: IPL 2024 में रोज एक रोमांचक मैच देखने को मिल रहा है. कल के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को सिर्फ 1 रन से हराया था. आज के आईपीएल मैच से भी दर्शकों को बहुत उम्मीदें है. आज यानी शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना मुंबई इंडियंस से वानखेड़े में होगा. ऐसे में इंदौर के वेंकटेश अय्यर जो आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स  के लिए खेलते हैं, आज के मैच में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. पिछले आईपीएल में वेंकटेश अय्यर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए  51 गेंद में 104 रन बनाए थे. इसलिए फैंस को उम्मीद है कि वह आज के मैच में वो शानदार पारी खेल सकते हैं.

16 अप्रैल 2023 को, अय्यर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 51 गेंदों में 104 रन बनाकर अपना पहला आईपीएल शतक बनाया. हालांकि उस मैच में केकेआर मुंबई इंडियंस से हार गयी थी. वेंकटेश अय्यर  ब्रेंडन मैकुलम के बाद केकेआर के लिए शतक बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए थे. बता दें कि 15 साल पहले 18 अप्रैल,2008 में न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी ब्रेंडन मैकुलम ने केकेआर के तरफ से खेलते हुए आरसीबी के खिलाफ 158 रनों की शानदाक पारी खेली थी. 

एमपी के वेंकटेश अय्यर
भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश अय्यर, जिन्हें वेंकी के नाम से भी जाना जाता है. इनका जन्म 25 दिसंबर 1994 को इंदौर के मध्य प्रदेश में हुआ था. वह बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम गेंदबाज हैं. अय्यर ने 19 जनवरी 2022 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिए अपना वनडे डेब्यू किया था. अय्यर घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं. 

प्वाइंट टेबल पर नीचे मुंबई
इस आईपीएल में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन कुछ खासा नहीं रहा है. प्वाइंट टेबल में मुंबई इंडियन 6 अंक के साथ 9वें स्थान पर है. जहां एक तरफ मुंबई इंडियंस अपने गौरव के लिए खेलेगी. वहीं दूसरी तरफ केकेआर के लिए खुद को टॉप 2 में बनाए रखने के लिए यह मैच महत्वपूर्ण हैं. दोनों टीमों के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्विता को देखते हुए इस मैच में क्रिकेट फैंस को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. 

SRH vs RR
भुवनेश्वर कुमार के सनसनीखेज अंतिम ओवर के कारण सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को आखिरी गेंद पर रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को सिर्फ एक रन से हराकर अपनी आईपीएल प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है. आखिरी गेंद पर जीत के लिए दो रन चाहिए थे. भुवनेश्वर ने फुल टॉस पर रोवमैन पॉवेल को फंसाया, जिससे आरआर सात विकेट पर 200 रन पर सिमट गयी.  पहले बल्लेबाजी करने उतरे हैदराबाद के नीतीश रेड्डी ने नाबाद 76 रन बनाए और ट्रैविस हेड (58) ने विस्फोटक अर्धशतक बनाया था, जबकि हेनरिक क्लासेन ने 19 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाकर सनराइजर्स हैदराबाद को तीन विकेट पर 201 रन तक पहुंचाया था.

Trending news