Chhattisgarh News: नौकरी दिलाने के नाम पर करते थे ठगी, पुलिस ने प्लान बनाकर धर दबोचा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1488364

Chhattisgarh News: नौकरी दिलाने के नाम पर करते थे ठगी, पुलिस ने प्लान बनाकर धर दबोचा

बढ़ती बेराजगारी के साथ ही नौकरी दिलाने के नाम पर होने वाली धोखाधड़ी के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले से सामने आया है, जहां कुछ बदमाश नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों को ठग लेते थे.

Chhattisgarh News: नौकरी दिलाने के नाम पर करते थे ठगी, पुलिस ने प्लान बनाकर धर दबोचा

Chhattisgarh News: बढ़ती बेराजगारी के साथ ही नौकरी दिलाने के नाम पर होने वाली धोखाधड़ी के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले से सामने आया है, जहां कुछ बदमाश नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों को ठग लेते थे. जिले के पामगढ़ थाना क्षेत्र में धोखे का शिकार हुए ऐसे ही एक लड़के ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. उसने बताया कि अलग-अलग विभागों में सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर 2 लोगों ने 5 लोगों से 9 लाख 50 हजार रुपए का चूना लगा दिया. इसके बाद ना तो नौकरी मिली और मेहनत से मजदूरी कर के कमाए गए रुपए भी ठग लिए गए. फिलहाल दोनों ठग पुलिस की हिरासत में हैं. 

नौकरी देने के नाम पर लाखों की ठगी
पीड़ितों ने बताया कि जब नौकरी नहीं मिल रही थी तो उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे, लेकिन बार-बार मांगने पर भी पैसे वापस नहीं मिले. थक हार कर हम सभी ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई. शिकायत के बाद सिटी कोतवाली पुलिस जांजगीर ने हाउसिंग बोर्ड निवासी के 2 लोगों को रिमांड में लेकर पूछताछ के लिए भेजा है. प्रार्थी रामगोपाल दिनकर उम्र 27 साल निवासी मऊ थाना पामगढ़ द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराया कि मार्च 2022 में आरोपी शैलेंद्र मांगले और खिलेंद्र जायसवाल दोनों निवासी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी जांजगीर के रहने वाले हैं. दोनें प्रार्थी को स्वास्थ्य विभाग वॉर्ड बॉय में नौकरी लगाने के नाम से 3 लाख लिए और नरेश टंडन निवासियों को शिक्षक की नौकरी लगाने के नाम से डेढ़ लाख रुपए लिए. 

तेरस कुमार कुर्रे से डेढ़ लाख रुपए, रामगोपाल निवासी बुंदेला से फोटो विभाग में नौकरी लगाने के नाम से 1 लाख 50 हजार रूपये, धरमलाल अनंत से वार्ड बाय में नौकरी लगाने के नाम से 2 लाख रुपए सहित नौकरी लगाने के नाम से 9 लाख 50 हजार रुपए की धोखाधड़ी की. दोनों आरोपी शैलेंद्र मांडले और खिलेंद्र जयसवाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा है

Trending news