BIG BREAKING: दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके, फिर कांपी धरती
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1437033

BIG BREAKING: दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके, फिर कांपी धरती

MP Breaking News Today Live:​ मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

BIG BREAKING:  दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके, फिर कांपी धरती
LIVE Blog

MP Breaking News Today Live: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. तो हर खबर के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

12 November 2022
20:24 PM

भूकंप के झटकों की तीव्रता 5.4 मापी गई है. भूकंप के ये झटका रात को सात बजकर 57 मिनट पर आए थे.  भूकंप का सेंटर नेपाल में बताया गया है. 

 

20:07 PM

54 सेकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए.

20:06 PM

दिल्ली और एनसीआर के आसपास के इलाकों में शनिवार को फिर भूंकप के झटके महसूस किए गए. इसकी तीव्रता 4.9 मापी गई है. 

19:32 PM

फर्जी आधारकार्ड
रायसेन जिले के ग्राम पंचायत गौहरगंज में बाल शिशु गृह संचालित करने वाले परवेश शेक पर 3 बच्चों के आधारकार्ड में उनके नाम चेंज कराकर उनके मुस्लिम नाम से आधार कार्ड बनवाने का आरोप है. इसकी शिकायत मिलने पर आज राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने गौहरगंज मे बाल शिशु गृह का आकस्मिक निरीक्षण किया और  संबंधित अधिकारियों एवं संचालक को जमकर लताड़ा.

19:08 PM

गोबर से भरी नाली में गिरी बच्ची
दुर्ग के जामुल स्थित राजीव नगर में पांच साल की बच्ची गोबर से लबालब नाली में गिर गई. नाली पूरी तरह गोबर से सनी हुई थी, जिसके कारण बच्ची बुरी तरह घायल है. बच्ची इलाज चल रहा है.

 

19:08 PM

गोबर से भरी नाली में गिरी बच्ची
दुर्ग के जामुल स्थित राजीव नगर में पांच साल की बच्ची गोबर से लबालब नाली में गिर गई. नाली पूरी तरह गोबर से सनी हुई थी, जिसके कारण बच्ची बुरी तरह घायल है. बच्ची इलाज चल रहा है.

 

19:05 PM

भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक खत्म
भानुप्रतपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा प्रदेश चुनाव समिति ने संभावित प्रत्याशियों के 5 नामों का पैनल केंद्रीय चुनाव समिति के पास अप्रूवल के लिए भेजा है. बता दें कि सभी 17 नामों पर चुनाव समिति में चर्चा की गई. 5 नामों का पैनल तैयार कर केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेजा गया.

18:41 PM

ज्योतिष विज्ञान का महाअधिवेशन हुआ
दतिया में ज्योतिष विज्ञान का दो दिवसीय तृतीय अखिल भारतीय महाअधिवेशन का आयोजन किया जा रहा है आयोजन में आज मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। आयोजन में जयप्रकाश निषाद, (राज्यसभा सांसद), गोरखपुर, अनिल वत्स, हरीओम जोशी, कृपाशंकर उपाध्याय, राहुल राजा महामंडलेश्वर, श्रीमती परिणीता राजे प्रमुख थे, आयोजन में सनातन धर्म की रक्षा को लेकर बुद्धिमान द्वारा अपने अपने विचार व्यक्त किए साथ ही ग्रह नक्षत्र की चाल, रत्नों उप रत्नों की विशेषताओं के बारे में भी चर्चा की गई इस दौरान मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्र की हिंदू सनातन धर्म का प्रचार प्रसार करने वाले बुद्धिमानो द्वारा जमकर प्रशंसा की गई.

18:40 PM

शहर में दहशतगर्दी का वीडियो आया सामने
रीवा में दहशतगर्दी का वीडियो सामने आया है. ये सिविल लाइन थाना क्षेत्र का मामला है. चोरी के संदेह में आधा दर्जन से ज्यादा बदमाशों ने युवक पर हमला कर दिया. हमले में युवक लहूलुहान हो गया. बदमाशों ने शिल्पी प्लाजा के पीछे जमकर किया हंगामा. 

17:41 PM

स्कूल बस नाले में पलटी
दुर्ग के कुटेला भाटा में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया यहां कृष्ण पब्लिक स्कूल की बस नाले में पलट गई इस हादसे में बस कंडक्टर की मौत हो गई वहीं बस का चालक घायल है जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है घटना की सूचना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है घटना शाम 4 बजे की बताई जा रही है.

17:05 PM

धर्मपरिवर्तन का मामला सामने आया
रायसेन,मध्यप्रदेश में शिशुगृह के निरीक्षण में 3 बच्चों के नाम व धर्म बदल कर बालगृह संचालक द्वारा नए नाम व धर्म के दस्तावेज बनवा लेने का मामला मिला है।बच्चों के धर्मपरिवर्तन का मामला गम्भीर है,ज़िला प्रशासन को संचालक हसीन परवेज़ के विरुद्ध प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए हैं.

16:37 PM

कुपोषण में हम पीछे
एमपी में कुपोषण को ख़त्म करने के लाख प्रयास हुए हो पर अबतक कुपोषण का दंश मध्य प्रदेश मिटा नहीं है. आज सीएम शिवराज सिंह ने खुलकर मंच से कहा की कुपोषण के मामले में हम कई राज्यों से पीछे है.

16:34 PM

भिंड सर्किट हाउस में शराबियों ने मचाया उत्पात
भिंड के सर्किट हाउस में असामाजिक तत्वों ने शराब पीने के बाद जमकर हंगामा किया. यहां उत्पातियों ने कर्मचारियों से गाली-गलौच, बर्तन और कांच के गिलास और सामान के साथ तोड़फोड़ कर दी. सर्किट हाउस के कर्मचारी दहशत में पहुंच गए. 

16:34 PM

कमलनाथ और अरुण यादव पहुंचे बुरहानपुर
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर आज दोपहर 12 बजे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मंत्री अरुण यादव हेलीकाप्टर से बुरहानपुर के निम्बोला ग्राम में पहुंचे. जहां पर राहुल गांधी की सभा होना है. सभा स्थल का जायजा लेने के बाद कमलनाथ कार से बोदरली पहुंचे.

16:32 PM

बघेल पहुंचे राजनांदगांव
 प्रदेश के मुख्य मंत्री भूपेश बघेल आज राजनादगांव जिले की डोंगरगांव विधान सभा क्षेत्र के लालबहादुर नगर में भेंट मुलाकात कार्यक्रम में पहुंचे. मुख्य मंत्री ने ने क्षेत्र से आए ग्रामीणों से राज्य सरकार की योजनाओं के संबंध में सीधे संवाद किया.

15:33 PM

Raigarh Crime News: रायगढ़ में खेत में अज्ञात युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया. मामला लैलूंगा थाना क्षेत्र के राजपुर का है. सड़क से दूर शव मिलने से हत्या की आशंका जताई जा रही है. बता दें लैलूंगा थाने क्षेत्र में एक दिन में ही 3 लोगों के शव मिले हैं. सुबह ही एक युवक-युवती की पेड़ में लटकी हुई लाश मिली थी.

 

14:18 PM

Bhopal News: सीएम शिवराज सिंह ने बड़ी घोषणा की. अब से हर साल महिला बाल विकास के मैदानी कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा. सम्मानित किए गए कर्मियों को 25-25 हजार रुपये दिए जाएंगे. सीएम ने कहा कि जिला स्तर पर आंगनवाड़ियों की रैंकिंग की जाएगी. फिर उन्हें सम्मानित किया जाएगा.

 

12:53 PM

Dengue Case In MP: अब ड्रोन से डेंगू की लड़ाई लड़ेगा भोपाल का नगर निगम. अब निगम ड्रोन के माध्यम से दवाइयों का छिड़काव करेगा. इससे पहले 4 घंटे में होने वाला छिड़काव अब 6 मिनट में हो जाएगा.साथ ही पेड़ो पर भी छिड़काव हो सकेगा. ड्रोन एक बार मे 10 लीटर दवाई का छिड़काव कर सकता है. भोपाल में लगातार डेंगू के मामले बढ़ रहे हैं. आंकड़ा अब 500 के पार होने वाला है. 

12:06 PM

जशपुर: पत्थलगांव जनपद पंचायत के सीईओ संजय सिंह को हटा दिया गया है. सीईओ की भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का स्वागत करते फोटो सामने आई थी. इसके बाद सीईओ को हटाने के लिए कांग्रेस नेताओ ने मांग की थी. सीईओ संजय सिंह को कार्यालय आयुक्त, आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास, इंद्रावती भवन, नवा रायपुर में पदस्थ किया था.

11:13 AM

Ragging Case Gwalior: ग्वालियर के MITS कॉलेज में छात्र से रैगिंग का मामला  सामने आया है. क्लास रूम में घुसकर छात्र ने मारपीट भी की. कॉलेज में हुई रैगिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सीनियर छात्रों ने छात्र के सीने पर पिस्टल लगाकर उसे डराया धमकाया और मारपीट की. छात्र की शिकायत पर कॉलेज प्रबंधन ने 5 छात्रों को कॉलेज से निष्कासित किया है.

10:57 AM

Bharat Jodo Yatra: खरगोन में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह का बयान आया है. उन्होंने राहुल गांधी की यात्रा को लेकर प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह से सुरक्षा की मांग की है. उन्होंने कहा यात्रा को पूरे देश में भारी जन समर्थन मिल रहा है. 

10:43 AM

Jabalpur Crime News: जबलपुर के आधार ताल थाना क्षेत्र स्थित जयप्रकाश नगर में तेज रफ्तार दो बाइक आपस में भिड़ गई. दोनों बाइकों की रफ्तार इतनी तेज थी कि घटनास्थल पर ही गाड़ियां पूरी तरह टूट गई. इस सड़क दुर्घटना में एक युवक को गंभीर चोटें आई है, जिसे स्थानीय लोगों ने नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है. सीसीटीवी कैमरे में एक्सीडेंट की पूरी घटना कैद हो गई.

 

10:34 AM

Bhopal News: नदियों में सीवेज छोड़ने के मामले में एमपी का 3 हजार करोड़ का फाइन माफ कर दिया गया है. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने लगाए गए फाइन में छूट दी है. ट्रिब्यूनल ने सरकार को अगले 6 महीने में नदी तालाबों में सीधे मिल रहे सीवेज को रोकने के लिए सार्थक कदम उठाने के निर्देश दिए. MP में रोजाना पैदा होने वाले सीवेज और ट्रीटमेंट क्षमता में 1500 एमएलडी का गैप है. यानी इतना अनट्रीटेड सीवेज रोजाना नदी तालाब में मिल रहा है. MP सरकार ने इसके समाधान के लिए 9000 करोड़ से अधिक की राशि का आवंटन किया है.

 

09:55 AM

Raipur News: सेवा देने से पहले ही गायब हुए 212 डॉक्टर 

छत्तीसगढ़ के गांवों में सेवा देने से पहले ही 212 डॉक्टर गायब हो गए. इन डॉक्टरों ने ना बांड भरा और ना ही गांवों में काम किया. राज्य सरकार ने 212 डॉक्टर्स को संविदा आधार पर दो साल के लिए किया था पदस्थ. प्रवेश के समय ही 2 साल गांवों में सेवा का है नियम. राज्य सरकार ने डॉक्टर्स को वापस आने दी चेतावनी. वापस नहीं आने पर बांड की राशि 25 लाख वसूलने की चेतावनी दी. भू राजस्व कानून के तहत की जाएगी कार्रवाई.

08:55 AM

मध्‍य प्रदेश में साढ़े आठ हजार किमी की सड़कों का होगा नवीनीकरण 

मध्‍य प्रदेश में साढ़े आठ हजार किलोमीटर की सड़कों का नवीनीकरण होगा, लोक निर्माण विभाग ने सड़क संधारण का काम युद्ध स्तर पर कराने नई योजना की तैयार. 1600 करोड़ रुपये अतिरिक्त व्यय किए जाएंगे. वर्तमान में भोपाल सहित सभी जिलों में सड़कों की स्थिति खराब. अतिवर्षा के कारण राज्यमार्ग, मुख्य जिला मार्ग व अन्य मार्ग क्षतिग्रस्त हुए थे. भोपाल में भी सड़कें खराब हैं, राजधानी की सड़के भी सुधारी जाएगी. 

08:53 AM

भोपाल में बैंककर्मी का अपहरण

भोपाल में रुपयों के लिए बैंककर्मी का अपहरण करने का मामला सामने आया है, अपहर्ताओं ने बैंक कर्मी के परिवार से की थी पैसे की डिमांड, बताया जा रहा है कि ने 1 करोड़ रुपये की थी डिमांड. तय समय पर रकम नहीं पहुंची तो बैंककर्मी की हत्या का किया गया प्रयास. किडनेपरो ने बैंककर्मी को मरा समझकर जंगल में फेंका, भोपाल के रातीबड़ थाना क्षेत्र की घटना. जांच में जुटी पुलिस, बैंककर्मी राहुल रॉय की हालत गंभीर अस्पताल में चल रहा है इलाज.

08:46 AM

पिता ने पुत्र के नाम पर निकाला वेतन 

मंडला में भ्रष्टाचार का एक बड़ा मामला सामने आया है, मंडला के विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने अपने पुत्र को 2 महीने का अतिथि शिक्षक बताकर करीब 11 हजार रुपए का वेतन सरकारी खजाने से निकाल लिया है. मंडला विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी शैलेन्द्र मालवीय है जिन्होंने अपने बेटे हर्ष मालवीय को बालक प्राथमिक शाला महाराजपुर में अतिथि शिक्षक बताकर उसके नाम पर 2 माह की राशि 11 हजार रुपए का वेतन निकाल लिया है. फिलहाल मामले में जांच की बात कही गई हैं. 

08:19 AM

मध्य प्रदेश में होगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स 

मध्य प्रदेश में होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए 8 जिलों की समिति गठित की गई है. मध्य प्रदेश में 31 जनवरी 2023 से 11 फरवरी 2023 तक होना खेलो इंडिया यूथ गेम्स. पांचवें संस्करण के लिए प्रदेश के 8 जिलों के लिए समन्वय समिति का गठन किया गया. भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, बालाघाट, मंडला, खरगोन और उज्जैन जिला शामिल. समन्वय समिति की निगरानी में इन जिलों में खेल आयोजन होंगे. 

08:11 AM

भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों में जुटे कमलनाथ 

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर मध्य प्रदेश में तैयारियां तेज हो गई हैं, पूर्व सीएम कमलनाथ आज खरगोन, खंडवा और बुरहानपुर जिले के दौरे पर रहेंगे. पीसीसी चीफ तीनों जिलों का दौरा कर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मार्ग का निरीक्षण करेंगे. यात्रा की तैयारियों की करेंगे समीक्षा. जिम्मेदारी संभाल रहे नेताओं से करेंगे चर्चा, एमपी में पदयात्रा के दौरान कार्यकर्ताओ को पूरी तरह से कनेक्ट करने की योजना. 

07:41 AM

सीएम शिवराज ने की खाद की समीक्षा बैठक 

मुख्यमंत्री आवास पर सीएम शिवराज सिंह चौहान अधिकारियों से सभी जिलों में खाल की उपलब्धता को लेकर जानकारी ली है, क्योंकि प्रदेश के कई जिलों से खाद की किल्लत की खबरें आ रही हैं, वितरण व्यवस्था और बेहतर करने के सीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश. किसानों को खाद के लिए जद्दोजहद ना करना पड़े इसके अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश है, जबकि खाद की कालाबाजारी शून्य हो. व्यवस्था न बिगड़े इसको लेकर भी दिए निर्देश. 

07:40 AM

राजनांदगांव जिले के दौरे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहेंगे. सीएम अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों का करेंगे दौरा, सरकार की योजनाओं का सीधे आमजनता से फीडबैक ले रहे सीएम बघेल. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दोपहर 12 बजे डोंगरगढ़ विधानसभा के लालबहादुर नगर में आयोजित भेट मुलाकात कार्यक्रम में होंगे शामिल. मुख्यमंत्री दोपहर ढाई बजे जिले की डोंगरगांव विधानसभा के ग्राम अर्जुनी में भेट मुलाकात कार्यक्रम में होंगे शामिल. देर शाम अलग-अलग समाज प्रमुखों से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे मुलाकात.

Trending news