LIVE NEWS MPCG: सीएम शिवराज ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, छत्तीसगढ़ में बीजेपी का प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1316480

LIVE NEWS MPCG: सीएम शिवराज ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, छत्तीसगढ़ में बीजेपी का प्रदर्शन

LIVE MPCG Breaking Latest live news: 24 अगस्त 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें...

LIVE NEWS MPCG: सीएम शिवराज ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, छत्तीसगढ़ में बीजेपी का प्रदर्शन
LIVE Blog

MP-CG 24 August 2022 LIVE News: भागदौड़ भरी जिंदगी में आम व्यक्ति के लिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप ताजा खबरों से अपडेट रहे, यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है, वह सबसे पहले आपको मिलेगी. इसलिए लेटेस्ट न्यूज़ को जानने के लिए पढ़ते रहिये Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग...

24 August 2022
22:49 PM

Morena Latest News: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार की रात को मुरैना के कलेक्टर कार्यालय में अधिकारियों की बैठक ली है. बाढ़ के लिए राहत और बचाव कार्यों को तिथि प्रदान करने हेतु यह बैठक ली गई है.

 

21:55 PM

Sagar Latest News: सागर जिले में मटकी फोड़ कंपटीशन के दौरान युवाओं के बीच विवाद हो गया. जिसके युवाओं ने एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकी. हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया और इससे प्रतियोगिता पर कोई असर नहीं पड़ा.

 

21:30 PM

Indore Latest News: इंदौर जिला जेल में उस वक़्त हड़कंप मच गया.जब महिला कैदी के पास से स्मार्ट फोन मिला. करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोप में जिला जेल में बंद हाईप्रोफाइल महिला कैदी पायल सैमुअल चार महीने पहले ही तिहाड़ जेल से इंदौर शिफ्ट हुई थी.

 

21:00 PM

Rewa Latest News: नई दिल्ली के बीच नई त्रिसाप्ताहिक ट्रेन का शुभारंभ बुधवार 24 अगस्त को किया गया. सांसद शंकर लालवानी महापौर पुष्यमित्र भार्गव व क्षेत्रीय विधायक आकाश विजयवर्गीय व रेलवे डीआरएम विनीत गुप्ता ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. 

 

20:38 PM

Morena Latest News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुरैना पहुंचे.वो बाढ़ पीड़ित लोगों से मिलने अंबाह के कुथियाना गांव पहुंचे. सीएम शिवराज सिंह चौहान शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए राहत शिविर में लोगों से मिले.

 

19:53 PM

Satna Latest News: सतना शहर के ग्राम बाबुपुर में रसोई गैस सिलेंडर से हुए धमाके से दहशत फैल गई. इस हादसे में एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया है. जबकि उसका घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है.

 

19:28 PM

Satna Latest News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह चौहान, आज सतना जिले में स्थित शारदा माता के मंदिर मैहर और भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट पहुंची.

 

18:46 PM

सतना जिले में युवक की हत्या 

सतना जिले के बीहरपुरवा गांव में सनसनीखेज वारदात सामने आई है, जहां एक युवक की उसकी पत्नी और छोटे भाई ने मिलकर हत्या कर दी.  युवक की लाश घर में मिली है. पास में ही संघर्ष के निशान भी मिले है और चूड़ियां भी टूटी मिली. पुलिस को आशंका है की वारदात को परिवार के सदस्यों में मिलकर अंजाम दिया है. पुलिस ने मृतक की पत्नी और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है. 

18:44 PM

ग्वालियर चंबल डेंगू का प्रकोप 

ग्वालियर चंबल अंचल में भारी बारिश के बीच अब डेंगू का प्रकोप लगातार तेजी से बढ़ने लगा है. हालात यह हो गए हैं कि शहर में रोज दर्जनोंभर डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद भी जिम्मेदार विभाग अभी भी लापरवाह बने हुए हैं. शहर में बढ़ रहे डेंगू के प्रकोप को लेकर स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम में न तो फॉकिंग की शुरुआत की हैं. शहर में रोज एक दर्जन से अधिक डेंगू के मरीज सामने आ रही है पिछले 15 दिनों में लगभग 40 से अधिक डेंगू के मरीज पाए गए हैं. 

18:24 PM

छतरपुर में किसान ने की खुदकुशी 

छतरपुर में एक किसान ने फसल खराब होने पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली, घटना लवकुशनगर थाना क्षेत्र के ग्राम राजपुरवा की है. जहां पर मदन पाल राजपूत ने खेत में फांसी लगा ली.  मृतक के भांजे का कहना है कि उसके मामा दिल्ली मजदूरी करने गये थे, वहां से जब अपने गांव लौट रहे थे तभी रास्ते मे जेब कट गई और मेहनत की सारी कमाई जेब कतरे ले गये. जबकि खेत पर लगी फसल भी बर्बाद हो गई थी. 

17:41 PM

सीएम शिवराज ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा 

मध्य प्रदेश में भारी बारिश के बाद आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. सीएम ने विदिशा, कुरवाई, बीना के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई दौरा. किया. सड़क मार्ग और बोट से दौरा कर और जिला विदिशा की बैठक कर सीएम वापस भोपाल लौट आए हैं. वहीं अब मुख्यमंत्री भिंड, मुरैना और चंबल क्षेत्र का दौरा करने ग्वालियर रवाना हो गए हैं. ग्वालियर से चंबल क्षेत्र का एरियल सर्वे करने मुख्यमंत्री पहुचेंगे मुरैना.

17:18 PM

चंबल का रौद्र रुप 

मध्य प्रदेश में चंबल नदी का रौद्र रूप दिख रहा है. श्योपुर जिले में चम्बल ओर पार्वती नदी रौद्र रूप में दिख रही है, नदी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गई है. 39 गांव में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. वायु सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से फंसे हुए लोगों को निकाला जा रहा है. 

17:16 PM

वीडी शर्मा ने भूपेश बघेल पर साधा निशाना 

मध्य प्रदेश बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल पर निशाना साधा, वीडी शर्मा ने कहा कि भूपेश बघेल को विधानसभा चुनाव में अभी से हार का डर सताने लगा है, बीजेपी के क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल पर की गई टिप्पणी को बताया अमर्यादित, कहा उनकी टिप्पणी से राजपूत समाज का अपमान हुआ है.''

16:21 PM

Dhamtari News: धमतरी जिले में दो अलग-अलग सड़क हादसों में दुधमुंहे बच्चे समेत 2 की मौत और कई घायल.

 

15:32 PM

आरक्षकों पर लाठी डंडों से हमला
जबलपुर के चरगंवा थाना प्रभारी और तीन आरक्षकों पर जानलेवा हमला हुआ है. इस हमले में थाना प्रभारी विनोद पाठक को गंभीर चोटें आई है. जिसे गंभीर हालत में इलाज के लिए निजी अस्पताल में एडमिट किया है. दरअसल चोरी का ट्रैक्टर तलाशते हुए पुलिस बल स्लीमनाबाद पहुंची थी.. कल रात के अंधेरे में 3 आरक्षकों पर चार से पांच हमलावरों ने रॉड-लाठी से हमला किया.

15:30 PM

चामला नदी में फेंकी लहसुन की बोरियां का वीडियो हुआ वायरल
बदनावर तहसील के ग्राम नागदा का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें किसान अपनी लहसुन की फसल का दाम सही नहीं मिलने पर लहसुन की बोरीयां चामला नदी में फेंक रहा है और अपनी पीड़ा जाहिर कर रहा है इतना ही नहीं सरकार से अपील भी कर रहा है कि सरकार किसानों को बचा लो.

14:34 PM

सीएम शिवराज पहुंचे बाढ़ पीड़ितों के बीच
सीएम शिवराज सिंह चौउआं ने कहा कि अभी भी बेतवा में चारों तरफ जलसैलाब दिखाई दे रहा है. बेतवा और सहायक नदियों ने, कई गांव को डुबो दिया, शहर के कई घर डूबे हुए हैं. उनमें से ही एक बस्ती में, इस बोट के माध्यम से जिनके घरों में पानी है अभी मैं मिलने आया था. उनमें से ही एक बस्ती में, इस बोट के माध्यम से जिनके घरों में पानी है अभी मैं मिलने आया था. जनता में यह विश्वास पैदा करना कि, मुख्यमंत्री और सारा प्रशासन उनके सहयोग और सेवा के लिए है. इसलिए मैं आज भी लगातार घूम रहा हूं. जनता से मिले बातचीत की भोजन इत्यादि की व्यवस्था की और जल्दी ही पानी जैसे जैसे उतरेगा, राहत का काम व्यापक पैमाने पर प्रारंभ किया जाएगा.

14:33 PM

25 किलो 300 ग्राम गांजा बरामद
धमतरी जिले के बोराई पुलिस ने अवैध गांजा परिवहन करते दो आरोपियों को पकड़ा है. आरोपियों के कब्जे से कुल 25 किलो 300 ग्राम गांजा बरामद की गई है. जिसकी कीमत 5 लाख 6 हजार रूपये बताया जा रहा है. इसके साथ ही घटना में इस्तेमाल एक बोलेरो वाहन, दो नग मोबाईल फोन और नगदी रकम 1 हजार रूपये जब्त किए गए है. आरोपियों से गांजा और जब्त सामानों की कीमत कुल 9 लाख 13 हजार रुपये बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों के विरुद्ध नारकोटिक्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही में जुट गई है.

13:10 PM

एएसआई ने की आत्महत्या
गरियाबंद जिले के मैनपुर थाना से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है. मैनपुर थाना में पदस्थ एएसआई शंकर लाल सिदार ने थाना में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है. एएसआई शंकर लाल सिदार उम्र 58 वर्ष 01 नवंबर 2021से मैनपुर थाना में पदस्थ थे. जानकारी के अनुसार एएसआई शंकर लाल सिदार गाताडिही सरसीवा बलौदा बाजार के रहने वाले बताऐ जा रहे हैं. घटना के बाद हड़कंप की स्थिति है.

13:08 PM

सीएम पहुंचे विदिशा, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे दौरा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा पहुंचे है. सीएम यहां कुछ ही देर में कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रशासनिक अमले के साथ बैठक करेंगे.  इसके बाद बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे.

11:28 AM

केंद्रीय कर्मचारी हड़ताल पर
दुर्ग में केंद्रीय कर्मचारियों की तरह मंहगाई भत्ता और एचआरए देने की मांग को लेकर प्रदेशभर के कर्मचारी से लेकर अधिकारी 22 अगस्त से कलम बंद काम बंद हड़ताल पर है. जिसके अंतर्गत दुर्ग जिले से भी 18000 से ज्यादा कर्मचारी अधिकारी हड़ताल पर है.

11:26 AM

निजी संस्थानों के माध्यम से होगा कचरा कलेक्शन
ग्वालियर नगर निगम हर साल स्वच्छता के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च करता आ रहा है लेकिन स्वच्छता रैंकिंग जस की तस बनी हुई है. अब स्वच्छता रैंकिंग को सुधारने के लिए नगर निगम अब शहर के सरकारी और निजी बड़ी संस्थानों से कचरा कलेक्शन के लिए एमओयू करेगा. इस एमओयू के माध्यम से बड़े सरकारी और निजी संस्थानों से जो कचरा कलेक्शन किया जायेगा. उसके बदले नगर निगम उनसे पैसे वसूलेगा. इसके साथ ही निगम ने एमओयू में शर्त रखी है कि सरकारी और निजी बड़ी संस्थान रोज कचरा गाड़ी को सूखा गीला कचरा अलग अलग करके देंगे. इसके बाद कचरा सीधा केदारपुर स्थित लैंडफिल साइट पर पहुंचेगा वह कचरे से खाद बनाने का काम किया जाएगा.

10:38 AM

Morena Latest News: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार की रात को मुरैना के कलेक्टर कार्यालय में अधिकारियों की बैठक ली है. बाढ़ के लिए राहत और बचाव कार्यों को तिथि प्रदान करने हेतु यह बैठक ली गई है.

 

10:11 AM

रतलाम में 2 सगे भाई ने की हत्या
रतलाम में पुरानी रंजिश में 2 सगे भाईयों ने अपने चचेरे भाई की हत्या कर दी. मृतक 20 वर्षीय घनश्याम का जिला अस्पताल में बुधवार को पोस्टमॉर्टम करवाया गया और शव परिजन को सुपुरत किया गया है. दोनों भाई हत्या कर फरार हो गए. अब पुलिस अब हत्यारों को गिरफ्तार करेगी.

09:47 AM

सीएम शिवराज ने की पीएम मोदी से की बात
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी से फोन पर बात की है. सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आज सुबह फोन पर बात कर मध्यप्रदेश में विगत दिनों हुई अतिवृष्टि और इससे उत्पन्न बाढ़ और जल भराव की स्थिति से अवगत कराया. बेतवा नदी में आई बाढ़ से प्रभावित हुए विदिशा जिले के क्षेत्रों व रेस्क्यू ऑपरेशन और राहत कैंपों की भी जानकारी दी. अतिवृष्टि से प्रभावित रायसेन, गुना, राजगढ़, सागर, भोपाल सहित अन्य स्थानों की वस्तुस्थिति से माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी को अवगत कराया. आर्मी, एनडीआरएफ की तुरंत मदद पहुंचाने व सतत सहयोग और मार्गदर्शन के लिए प्रधानमंत्री जी के प्रति हृदय से धन्यवाद ज्ञापित करता हूं.

09:16 AM

जेसीबी से रेस्क्यू कर नदी पार कराई गई.
नीमच जिले में लगातार तेज बरसात के चलते लोगों का आवागमन मुश्किल हो गया है. इसी प्रकार मनासा तहसील के गांव रावतपुरा में मंगलवार को गर्भवती महिला को जेसीबी से रेस्क्यू कर नदी पार कराई गई. रावतपुरा नदी उफान पर थी और वहां से एम्बुलेंस नही निकल सकती थी. गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा हो रही थी. महिला को चलने में भी दिक्कत आ रही थी. इसलिये पुलिस प्रशासन और स्थानीय भाजपा विधायक माधव मारू के सहयोग से पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दिया गया. पूरे ऑपरेशन के दौरान माधव मारू वहीं उपस्थित रहे.

09:13 AM

शनिश्चरी अमावस्या पर लगेगी आस्था की डुबकी
उज्जैनी में आगामी 27 अगस्त शनिवार को शनिश्चरी अमावस्या का स्नान पर्व आ रहा है. इस दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु त्रिवेणी स्थित शनि मन्दिर के दर्शन-पूजन एवं मां शिप्रा नदी के त्रिवेणी सनगं में स्नान करते हैं. शनि मन्दिर पर आने वाले श्रद्धालुओं को सुगमता से दर्शन हो उसकी व्यवस्थाओं के लिये जिला कलेक्टर आशीष सिंह, एसएसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल, निगम कमिश्नर अंशुल गुप्ता सहित तमाम अधिकारियों ने शनि मन्दिर का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं हेतु जिम्मेवारो को जरुए दिशा-निर्देश दिये है.

08:58 AM

बिजली बिल के नाम पर ठगी
बिजली का बिल कम कराने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाले 2 आरोपी को रामपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के नाम विष्णु देवांगन और राकेश रात्रे है. दोनों आरोपियों को घेराबंदी कर जांजगीर चांपा जिले से गिरफ्तार किया गया है. इन्हें कोर्ट में पेश किया. जहां से रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

 

08:47 AM

कबाड़ दुकान में खरीदा चोरी का माल
रामपुर चौकी पुलिस ने झगरहा स्थित कबाड़ दुकान की आड़ में चोरी का सामान खरीदने के आरोप में कबाड़ दुकान संचालक जैनुल आबेदीन को गिरफ्तार कर लिया है. उसे कोर्ट में पेश किया गया. यहां रिमांड पर जेल भेज दिया गया.

 

08:36 AM

गांधी सागर बांध के सभी गेट खुले
मंदसौर: मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में राजस्थान सीमा पर चंबल नदी पर बने गांधी सागर बांध का जलस्तर आज सुबह 1309.13 फीट दर्ज किया गया है. इस बांध के सभी 19 गेट अभी खुले हुए हैं और फिलहाल बांध से 434935 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है. हालांकि राहत की बात यह है कि कल पानी की आवक 9 लाख क्यूसेक तक पहुंच गई थी. वह अब घटकर 173477 क्यूसेक हो गई है. बांध की अधिकतम जलसंग्रहण क्षमता 1312 फीट है. अगस्त अंत तक बांध का वाटर लेवल 1307 फीट मेंटेन किया जाएगा. गौरतलब है की इस बांध से छोड़ा गया पानी राजस्थान के कोटा रावत भाटा होते हुए मध्यप्रदेश के भिंड और मुरैना तक पहुंचता है.

08:26 AM

Morena Latest News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुरैना पहुंचे.वो बाढ़ पीड़ित लोगों से मिलने अंबाह के कुथियाना गांव पहुंचे. सीएम शिवराज सिंह चौहान शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए राहत शिविर में लोगों से मिले.

 

08:23 AM

जल्द होगी 1 लाख भर्तियां
राज्य सरकार ने 24 अगस्त यानि बुधवार को विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों पर भर्ती करेगी. सरकार ने इस संबंध में एक अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में राज्य सरकार के सभी विभागों के सचिव स्तर के अधिकारियों को बुलाया गया है. सभी विभागों के इन वरिष्ठ अधिकारियों से प्रस्तावित भर्ती के संबंध में जानकारी के साथ ही विचार भी लिए जाएंगे.

08:12 AM

कांग्रेस कर रही चुनाव का ब्लूप्रिंट तैयार
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ 25 अगस्त को प्रभारियों के साथ मंथन करेंगे. इस बैठक में विधायकों को भी प्रभारियों के कामकाज की जानकारी जी जाएगी. कांग्रेस की बैठक में विधानसभा चुनाव का ब्लूप्रिंट तैयार होगा. बैठक प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में सुबह 10:00 बजे होगी. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जिला प्रभारियों को उनके अधिकारों और दायित्वों की जानकारी देंगे.

 

08:10 AM

राजधानी रायपुर छावनी में तब्दील
रायपुर में भाजयुमो कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए राजधानी छावनी में तब्दील हो गया है. सीएम निवास के चारों तरफ घेराबंदी बैरिगेट के साथ बड़े बड़े कंटेनर लगाकर किलेबंदी कर पुलिस प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है. 40 से अधिक डीएसपी और एडिशनल एसपी की ड्यूटी लगाई गई है. वहीं 70 से अधिक टीआई, 100 से अधिक सब इंस्पेक्टर, 2000 से अधिक पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की गई है. यातायात पुलिस ने शहर के कई मार्गों को प्रतिबंधित और डायवर्ट किया.

07:46 AM

सीएम करेंगे बैठक
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आज पीडब्ल्यूडी के अधीन 5 करोड़ से अधिक की लागत से निर्माणाधीन कार्य जैसे सड़क-पुल-पुलिया के अलावा कुटीर उद्योग ,पेशा कानून के नियमों की समीक्षा करेंगे. मुख्यमंत्री खेल और युवा कल्याण विभाग की भी समीक्षा करेंगे. 

07:46 AM

नर्मदा नदी में उफान पर
ओंकारेश्वर बाँध से 20 हजार क्यूसेक पानी छोड़े जाने से खरगोन जिले के महेश्वर व बड़वाह में नर्मदा नदी में उफान पर आ गई. जिससे महेश्वर में रात को अहिल्या बाई के किले की दीवार को पानी ने टच करने लग गया. वहीं नर्मदा घाट के मंदिर में शिव मंदिर के नदी तक पानी पहुंचा है. इसके अलावा इंदौर-इच्छापुर मार्ग पर नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद मोरटक्का पुल से आवागमन बंद कर दिया गया है.

Trending news