Madrasas Under Supervision: MP पुलिस की विशेष निगरानी में मदरसे, DGP ने अधिकारियों को दिए ये सख्त निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1671508

Madrasas Under Supervision: MP पुलिस की विशेष निगरानी में मदरसे, DGP ने अधिकारियों को दिए ये सख्त निर्देश

Madrasas Under Supervision In MP: मध्य प्रदेश में मदरसों पर विशेष निगरानी रखने के लिए DGP सुधार सक्सेना (Sudhir Saxena) ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. इसके लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक का आयोजन किया गया था.

Madrasas Under Supervision: MP पुलिस की विशेष निगरानी में मदरसे, DGP ने अधिकारियों को दिए ये सख्त निर्देश

Madrasas Under Supervision In MP: भोपाल। पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के बाद अब मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी मदरसों पर सख्ती बढ़ने लगी है. सरकार, पुलिस और प्रशासन समाज में किसी भी तरह की कट्टरता के खिलाफ लगे हुए हैं. इसीक्रम में पुलिस महानिदेशक सुधार सक्सेना (DGP Sudhir Saxena) ने अधिकारियों की बैठक बुलाकर मदरसों की विशेष निगरानी के निर्देश दिए हैं. ये बात उन्होंने प्रदेश के आला अधिकारियों की बैठक में कही.

अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश
पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जोनल एडीजी, आईजी, भोपाल और इंदौर पुलिस कमिश्नर, एसपी और डीसीपी को निर्देश दिए हैं. उन्होंने सभी को मदरसों पर कड़ी निगाह रखने के लिए कहा है. साथ ही उन्होंने बोला कि इस बात का ध्यान रखें कि कहीं कोई राष्ट्र विरोधी या आतंकवादी तत्व तो नहीं पनप रहे है.

ये भी पढ़ें: छतरपुर में निर्भया कांड! युवती को अगवा कर किया दुष्कर्म, निर्वस्त्र हालत में फेंका

इन मामलों पर भी दिए निर्देश
बैठक में पुलिस महानिदेशक ने प्रदेश में अवैध खनन, अवैध शराब, जुआ, सट्टा, चिटफंड, भूमाफियाओं को भी पूरी तरीके से नेस्तनाबूद करने के निर्देश दिए हैं. डीजीपी ने कहा कार्रवाई इतनी सटीक और प्रभावशाली होनी चाहिए की आगे के लिए नजीर बन जाए. अधिकारियों को साफ निर्देश दिए की दफ्तर में ना बैठे हैं. अपराधों पर लगाम लगाने के लिए रोजाना शाम 6 बजे से 9 बजे तक पैदल गश्त करें.

कट्‌टरता के खिलाफ CM ने दिए थे निर्देश
कुछ समय पहले खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 20 अप्रैल की बैठक में इसी लेकर निर्देश दिए थे. इस दौरान उन्होंने कट्‌टरता का पाठ पढ़ाने वाले अवैध मदरसों और संस्थानों का रिव्यू करने की बात कही थी. सीएम ने अधिकारियों से कहा था कि प्रदेश में किसी तरह का अतिवाद और कट्‌टरता बर्दाश्त न की जाए. सोशल मीडिया पर भ्रम फैलानी वाली पोस्ट पर भी सख्ती बरती जाए. ध्यान रहे की प्रदेश की शांति और सद्भावना को बिगाड़ने की कोशिश कोई भी आपराधिक तत्व न करें पाए.

Watch: घर के बाहर बैठी थी महिला, सांड ने पटककर मार डाला; देखें खतरनाक Live Video

Trending news