MP में BJP ने उतारें 79 प्रत्याशी, कांग्रेस की पहली लिस्ट का इंतजार, ये है नामांकन की आखिरी तारीख
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1907184

MP में BJP ने उतारें 79 प्रत्याशी, कांग्रेस की पहली लिस्ट का इंतजार, ये है नामांकन की आखिरी तारीख

MP Assembly Elections: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. नामांकन की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर रखी गई है. 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का ऐलान

MP Assembly Elections: मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों पर दिवाली से पांच दिन बाद 17 नवंबर को मतदान होगा, चुनाव के नतीजें 3 दिसंबर को आएंगे. यानि आज से 55 दिन बाद यह तय हो जाएगा कि सूबे में किसकी सरकार बनने जा रही है. खास बात यह है कि नामांकन की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर हैं, ऐसे में राजनीतिक दलों की क्या तैयारियां हैं, इसके बारे में भी जान लीजिए. 

बीजेपी के 79 प्रत्याशी 

बीजेपी ने चुनाव की घोषणा से पहले ही 79 प्रत्याशियों को ऐलान कर दिया है. पहली लिस्ट में 39 प्रत्याशी घोषित किए थे, दूसरी लिस्ट भी 39 प्रत्याशी घोषित किए और तीसरी लिस्ट में एक प्रत्याशी का नाम घोषित किया था. ऐसे में बीजेपी अभी 151 प्रत्याशियों की घोषणा होनी बाकि है. 

ये भी पढ़ेंः MP में ऐसा रहा था 2018 विधानसभा चुनाव का नतीजा, किस पार्टी को मिली थी कितनी सीटें

कांग्रेस की पहली लिस्ट का इंतजार 

बीजेपी से इतर अभी कांग्रेस की पहली लिस्ट का इंतजार है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने जल्द ही पार्टी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने का बयान दिया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस जंबो लिस्ट जारी करेगी. जिसमें एक साथ 150 से ज्यादा प्रत्याशियों का नाम हो सकता है. 

30 अक्टूबर तक होंगे नामांकन 

दरअसल, अब बड़ा सवाल यह है कि निर्वाचन आयोग ने प्रत्याशियों के नामांकन की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर हैं, यानि पार्टियों के पास प्रत्याशियों की घोषणा के लिए अब केवल 21 दिन का समय है. नामांकन की जांच 31 अक्टूबर को होगी और 2 नवंबर प्रत्याशियों के नामांकन की आखिरी तारीख होगी. 

ये भी पढ़ें: MP में 17 नवंबर को होगी वोटिंग, कहा-कितने वोटर्स, यहां जानिए मतदाताओं की जानकारी

Trending news