MP विधानसभा चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर, आचार संहिता लगने का काउंनडाउन शुरू
Advertisement

MP विधानसभा चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर, आचार संहिता लगने का काउंनडाउन शुरू

MP Assembly Elections: मध्य प्रदेश  विधानसभा चुनाव का काउंनडाउन शुरू हो चुका है. जल्द ही तारीखों का ऐलान हो सकता है.

निर्वाचन आयोग

MP Assembly Elections: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है, क्योंकि निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर वीडियो कांफ्रेंसिंग की बैठक बुलाई है. ऐसे में माना जा रहा है कि आर्दश आचार संहिता का काउंनडाउन अब मध्य प्रदेश में शुरू हो चुका है. 

कल या परसो हो सकता है ऐलान 

बताया जा रहा है कि  चुनाव आयोग ने एमपी के सभी निर्वाचन अधिकारियों की बैठक बुलाई है, जिसमें विधानसभा चुनाव से जुड़ी जानकारियों को लेकर चर्चा होगी. ऐसे में माना जा रहा है कि कल या परसो में निर्वाचन आयोग विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है. 

आचार संहिता के लागू होते ही प्रदेश में सरकारी योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रमों में रोक लग जाएगी, इसके अलावा राजनीतिक पार्टियों के लिए सरकारी सुविधाओं और खर्चें का फंड भी आचार संहिता लगने के बाद रोक दिया जाएगा. जिसके बाद सरकारी अधिकारियों के हाथ में पूरी कमान आ जाती है. 

EVM-VVPAT भी तैयार 

बताया जा रहा है कि निर्वाचन आयोग की तरफ से चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. EVM-VVPAT मशीने भी तैयार हो गई हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि अगले एक दो दिन में ही चुनावों का ऐलान हो सकता है. 

ये भी पढ़ेंः BJP विधायकों में श्रेय की होड़, 1 ब्रिज का 2 बार भूमिपूजन, दिलचस्प है यह मामला

Trending news