MP News: नरोत्तम मिश्रा से मिलीं पूर्व विधायक पारुल साहू, जानिए कब होगी घर वापसी?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2200114

MP News: नरोत्तम मिश्रा से मिलीं पूर्व विधायक पारुल साहू, जानिए कब होगी घर वापसी?

Parul Sahu join BJP: कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद सुरखी की पूर्व विधायक पारुल साहू केशरी ने पूर्व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात की.  बता दें कि पारुल साहू कल भाजपा ज्वाइन करेंगी.

 

MP News: नरोत्तम मिश्रा से मिलीं पूर्व विधायक पारुल साहू, जानिए कब होगी घर वापसी?

MP Political News: सागर जिले के सुरखी से विधायक रहीं पारुल साहू केशरी ने कल ही कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. वहीं अब पारुल साहू को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि पारुल साहू कल यानी 12 अप्रैल को प्रदेश कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगी. पार्टी से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने पूर्व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से भी मुलाकात की.

 

पारुल साहू केशरी ने दिया इस्तीफा 
बता दें कि 10 अप्रैल को सागर जिले के सुरखी से विधायक रहीं पारुल साहू केशरी ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. पारुल ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को एक लाइन का इस्तीफा भेजकर मीडिया को उपलब्ध कराया. पारुल इलाके में बड़ा नाम है और उसका काफी प्रभाव है. वे सागर जिले के पुराने राजनीतिक परिवार और प्रदेश के जाने-माने शराब कारोबारी परिवार से हैं. उनके पिता संतोष साहू कांग्रेस से विधायक रह चुके हैं और जाने-माने शराब ठेकेदार भी हैं. पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय अर्जुन सिंह के  संतोष साहू के काफी करीबी माने जाते रहे हैं.  

पारुल साहू के बारे में
पारुल साहू बीजेपी से कांग्रेस में आई थीं. 2013 में पारुल ने बीजेपी के टिकट पर सुरखी सीट से तत्कालीन कांग्रेस नेता गोविंद राजपूत को हराया और विधायक बनीं, लेकिन 2018 में बीजेपी ने अपने मौजूदा विधायक का टिकट काट दिया था. तभी से उनकी नाराजगी बीजेपी से चल रही थी, 2021 में कमलनाथ सरकार गिरने के बाद हुए उपचुनाव में जब बीजेपी ने कांग्रेस से बीजेपी में आए गोविंद राजपूत को उम्मीदवार बनाया तो पारुल की नाराजगी और बढ़ गई और रातों-रात पारुल ने पाला बदला और वह कांग्रेस में शामिल हो गईं. उपचुनाव में कांग्रेस ने उन्हें राजपूत के खिलाफ टिकट भी दे दिया था. हालांकि, पारुल 40 हजार से ज्यादा वोटों से उपचुनाव हार गईं थीं.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha chunav 2024: अमित शाह का कटनी दौरा, पूर्व मेयर BJP में शामिल, जानें गृह मंत्री के कार्यक्रम की मुख्य बातें

 

माउंट एवरेस्ट बेस कैम्प पर तिरंगा फहराया
2023 में पूर्व विधायक पारुल साहू ने 15 दिनों की कठिन पैदल यात्रा के बाद माउंट एवरेस्ट के बेस कैम्प पर तिरंगा फहराया था. 20 साल से पर्वतारोहण कर रही पारुल ने अपनी बहन सोनिया और 12 अन्य सदस्यों के साथ यह सफलता हासिल की. माउंट एवरेस्ट के अलावा पारुल ने अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी माउंट क्लीमनजारो और माउंट थेलु केदारडोम, कामेत माउंट, अबी गमीन, सियाचीन ग्लेशियर और हिमालय की कई चोटियों एवं दर्रो पर तिरंगा लहराया है.

Trending news