MP Weather Alert: मध्यप्रदेश में सूरज ने दिखाना शुरू किया तेवर, भोपाल में दिन का तापमान रहा 41 डिग्री सेल्सियस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1694669

MP Weather Alert: मध्यप्रदेश में सूरज ने दिखाना शुरू किया तेवर, भोपाल में दिन का तापमान रहा 41 डिग्री सेल्सियस

MP Weather News: मप्र लगातर तापमान बढता जा रहा है. बता दें कि रतलाम में अधिकतम 45.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. साथ ही दूसरे जिलों में गर्मी से लोगों की हालत खराब .

MP Weather News

MP Weather Forecast: मध्यप्रदेश (MP News) की राजधानी भोपाल (Bhopal News) सहित समूचे प्रदेश में सूरज ने सुबह से ही तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. जिससे लोगों को अब भीषण गर्मी का एहसास होने लगा है. भीषण गर्मी से बचने के लिए लोग छाते और स्काप से चेहरा ढककर बाहर निकल रहे हैं. बता दें कि दोपहर होते ही सड़कों पर सन्नाटा भी पसारने लगा है. राजधानी भोपाल में दिन का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं प्रदेश में सबसे अधिक रतलाम में 45.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. मौसम वैज्ञानिकों ने बीते 24 घंटों में रतलाम ,धार, आगर, शाजापुर ,मिल लू चलने की भी संभावना जताई है. मौसम विभाग ने साफ कर दिया है कि आने वाले दिनों में लोगों को और भी भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा.

इंदौर में भी गर्मी से लोगों की हालत खराब 
वहीं प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर की बात करें तो लगातार पिछले 3 दिनों से इंदौर में गर्मी ने लोगों को हताहत कर रखा है. शनिवार को 40 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. वहीं लोग धूप से परेशान होते भी दिखाई दिए हैं. आपकों बता दें कि इंदौर में इस सीजन का उच्चतम स्कोर 41.8 डिग्री सेल्सियस शुक्रवार को पहुंचा था. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इंदौर में इस सप्ताह पारा 42 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है. वहीं मौसम वैज्ञानिक 17 व 18 मई के बाद इंदौर में तापमान में हल्की गिरावट को देख रहे हैं.

MP News: महा लक्ष्मीनारायण यज्ञ में शामिल हुए CM शिवराज, बेटियों को लेकर कही बड़ी बात

ग्वालियर में भी पारा 42 के पार पहुंचा 
ग्वालियर में भी गर्मी से लोगों की हालत बेहाल है. शहर में पारा 42 के पार पहुंच गया. जिसके चलते अधिकांश लोग रोड पर साफी से बचाव करते नजर आए. शहर की रोडों गर्मी को वजह से खाली नजर आ रही हैं. तरल पदार्थ जैसे जूस, सिकंजी, गन्ने का रस पी कर लोग बचाव कर रहें हैं.

 

रिपोर्ट: अजय दुबे/शिव शर्मा/प्रियांशु यादव

Trending news