MP News: महा लक्ष्मीनारायण यज्ञ में शामिल हुए CM शिवराज, बेटियों को लेकर कही बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1694630

MP News: महा लक्ष्मीनारायण यज्ञ में शामिल हुए CM शिवराज, बेटियों को लेकर कही बड़ी बात

CM Shivraj singh chauhan: CM शिवराज सिंह चौहान शनिवार को सीहोर जिला पहुंचे. जिले के आमोन गांव में आयोजित हो रहे महालक्ष्मी नारायण यज्ञ में शामिल हुए. इस दौरान CM शिवराज ने प्रदेश के बेटियों और महिलाओं को लकेर बड़ी बातें कहीं. पढ़ें क्या कहा CM शिवराज ने- 

MP News: महा लक्ष्मीनारायण यज्ञ में शामिल हुए CM शिवराज, बेटियों को लेकर कही बड़ी बात

दिनेश नागर/सीहोर: सीहोर जिले के आमोन ग्राम में महालक्ष्मी नारायण यज्ञ का आयोजन किया गया. इस यज्ञ में CM शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए. यहां उन्होंने संतों का आशीर्वाद लिया और प्रदेश की महिलाओं-बेटियों की बड़ी बातें कही. इसके अलावा CM शिवराज ने करोड़ों रुपए के विकास एवं निर्माण कार्यों की घोषणा की. 

महिलाओं को 50% आरक्षण दिया
CM शिवराज ने कहा- मनुष्य के जीवन का अंतिम उद्देश्य परमात्मा की प्राप्ति होता है. परमात्मा तक पहुंचने के लिए ज्ञान मार्ग भक्ति मार्ग और कर्म मार्ग बताया गया है, भगवान ने जो काम अपने लिए निश्चित कर दिया उसको मेहनत और ईमानदारी से कर लो तो भगवान मिल जाएंगे. एक जमाना था जब माता-बहनें घर से नहीं निकलती थीं. पुरुष ही अक्सर चुनाव लड़ा करते थे. हमने महिला सशक्तिकरण के लिए चुनाव में महिलाओं को 50% आरक्षण दिया.

 

बेटियों-महिलाओं के लिए बनाई योजना
CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा- बहनों को छोटी-मोटी जरूरतों के लिए किसी के आगे हाथ न फैलाना पड़े इसलिए मुख्यमंत्री लाडली योजना बनाई गई है. बेटा-बेटी ढंग से पढ़ लें पढ़ाई में पेट से बाधा न बने इसलिए मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना बनाई गई. इंसान की सेवा ही भगवान की पूजा है. बच्चे भगवान का रूप होते हैं इसलिए मैं हमेशा उन्हें गले लगाता हूं. बेटियां देवी का रूप होती है इसलिए मैं हर कार्यक्रम में तिलक लगाता हूं.

ये भी पढ़ें- Karnataka Election Results: हनुमान मंदिर पहुंचे CM बघेल, कहा- भ्रष्टाचारियों के सिर पर पड़ा बजरंग बली का गदा

सलकनपुर में मनाया जाएगा देवी उत्सव
CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सलकनपुर में देवी लोक बनने वाला है. इसके लिए क्षेत्र में देवी उत्सव मनाया जाएगा. सलकनपुर में देवी का ऐसा मंदिर बनेगा कि पूरी दुनिया देखती रह जाएगी. 16 मई से गांव-गांव रथ आएगा. इस रथ में एक ईंट पर स्वास्तिक का चिन्ह और मैया का नाम लिखकर भेंट कर देना, आपकी ईंट भी सलकनपुर के मंदिर में लगेगी.

Trending news