मंदसौर में इकरा बनी इशिका, लड़की ने सनातन धर्म अपनाकर हिंदू लड़के से की लव मैरिज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1344965

मंदसौर में इकरा बनी इशिका, लड़की ने सनातन धर्म अपनाकर हिंदू लड़के से की लव मैरिज

राजस्थान के जोधपुर की इकरा पिता मोहम्मद शाकिर शुक्रवार शाम को रीति- रिवाज के साथ सनातन धर्म अपनाकर इशिका बन गईं. उसके बाद उसने अपने प्रेमी के साथ गायत्री मंदिर में विवाह किया.

मंदसौर में इकरा बनी इशिका, लड़की ने सनातन धर्म अपनाकर हिंदू लड़के से की लव मैरिज

मनीष पुरोहित/ मंदसौर: मध्यप्रदेश के मंदसौर में शुक्रवार को एक युवती द्वारा धर्म परिवर्तन कर सनातन धर्म स्वीकार करने का मामला सामने आया है. युवती राजस्थान के जोधपुर की निवासी है. जिसने मंदसौर में धर्म परिवर्तन कर सनातन धर्म स्वीकार करते हुए वैदिक पद्धति के अनुसार विवाह किया है. 

दरअसल मंदसौर के कालाखेत स्थित गायत्री परिवार मंदिर में शुक्रवार शाम जोधपुर की इकरा बी पिता शाकिर ने राहुल पिता दिनेश वर्मा से विवाह के लिए हिंदू धर्म स्वीकार करते हुए वैदिक पद्धति से विवाह किया. इस से पहले वे विवाह के लिए 7 सितंबर को विवाह क्रांट्रेक्ट करा चुके हैं. शादी के बाद अब इकरा बी इशिका बन गई है.

एमपी के लहसुन किसानों के लिए बड़ी खबर, सीएम शिवराज ने दिया ये आदेश

वैदिक पद्धति से हुआ विवाह
कुछ समय पहले सनातन धर्म स्वीकार कर चुके चेतन्य सनातनी ने बताया कि युवती उनके संपर्क में आई थी और इन्होंने सनातन स्वीकार करने की इच्छा जाहिर की थी. जिसके बाद विधिपूर्वक पुलिस को सभी डॉक्यूमेंट देकर, धार्मिक रीति रिवाज के अनुसार पंचद्रव्य से स्नान करके और अनुष्ठान कर  सभी आवश्यक धार्मिक क्रियाएं करवाकर युवती ने सनातन धर्म स्वीकार किया और वैदिक पद्धति के अनुसार विवाह किया.

परिवार से मुझे खतरा
युवती इशिका (नया नाम) ने बताया कि राहुल और वो दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते है. दोनों की घर के पास ही मुलाकात हुई थी, फिर छत से एक दूसरे को देखने लगे और प्यार शादी में तब्दील हो गई. युवती ने कहा कि हमने बिना किसी दबाव के अपनी इच्छा से सनातन धर्म स्वीकार करते हुए वैदिक पद्धति से विवाह किया है. लेकिन उन्हें उनके परिवार से खतरा भी बना हुआ है. जब पत्रकार ने युवती से पूछा कि आपको हिंदू धर्म में आकर कैसा लग रहा है तो उन्होंने कहा कि बहुत अच्छा फील हो रहा है.

धर्म बदलकर करवाई शादी
विधि संपन्न करवाने वाले पंडित नरेश कुमार त्रिवेदी ने बताया की हमारे पास एक जोड़ा विवाह के लिए आया था. जिनका पहले से वैध विवाह रजिस्ट्रेशन था. वे वैदिक पद्धति से विवाह करना चाहते थे, लेकिन युवती अन्य धर्म की थी. वैदिक पद्धति से विवाह से पूर्व युवती ने विधि विधान से सनातन धर्म अपनाकर किया और फिर विधिपूर्वक विवाह करवाया गया.

Trending news