MP News: लोगों को प्याज लहसुन खाने से मना करने वाले पं. धीरेंद्र शास्त्री खुद खाते हैं समोसा! जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1760984

MP News: लोगों को प्याज लहसुन खाने से मना करने वाले पं. धीरेंद्र शास्त्री खुद खाते हैं समोसा! जानें पूरा मामला

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि, हाल ही में पं. धीरेंद्र शास्त्री का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो समोसा खाते नजर आ रहे हैं.

 

MP News: लोगों को प्याज लहसुन खाने से मना करने वाले  पं. धीरेंद्र शास्त्री खुद खाते हैं समोसा! जानें पूरा मामला

अनिल नागर/राजगढ़: पंडित धीरेंद्र शास्त्री अक्सर अपनी कथाओं में भक्तों से प्याज लहसुन खाने के लिए मना करते हैं. पंडित धीरेंद्र शास्त्री प्याज लहसुन क्यों नहीं खाना चाहिए इसके जवाब में कहते हैं कि, प्याज को इसलिए नहीं खाना चाहिए क्योंकि प्याज राक्षस के मन से पैदा होता है. और प्याज से दुर्गंध बहुत ज्यादा आती है. प्याज खाने वालों पर हनुमान जी की कृपा नहीं हो पाती. देवताओं की कृपा नहीं होती. इसलिए प्याज और लहसुन नहीं खाना चाहिए. लेकिन राजगढ़ में पंडित धीरेंद्र शास्त्री खुद प्याज वाला समोसा खाते नजर आए. जिसका वीडियो भी सामने आया है.

समोसा खाते नजर आए धीरेंद्र शास्त्री
बता दें कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री जालपा माता मंदिर के दर्शन करने के बाद एक होटल के बाहर गाड़ी रोक कर अपनी कार में चाय और समोसा मंगवाते हैं और समोसा खाते हैं. समोसे बनाने वाले दुकानदार बिरम सिंह पवार ने बताया कि, उनके यहां पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने समोसा खाया और जो समोसा उन्होंने खाया उसमें प्याज लहसुन मिर्ची मसाला सब कुछ मिला हुआ रहता है. ऐसे में एक सवाल उठता है कि जो ज्ञान पूरी दुनिया को पंडित धीरेंद्र शास्त्री देते हैं प्याज लहसुन नहीं खाने का और कहते हैं कि, हनुमानजी की कृपा नहीं होती ऐसे में पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर फिर हनुमान जी की कृपा कैसे हो रही है, जब वह खुद प्याज खा रहे है तो.

यह भी पढ़ें: MP News: जनजातियों के विशेष भोजन कोदो, कुटकी का स्वाद चखेंगे PM मोदी, शहडोल दौरे को लेकर तैयारियां पूरी

 

 

सनातन का राष्ट्र होना चाहिए
गौरतलब है कि राजगढ़ के खिलचीपुर में पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा था कि, हिंदुओं का राष्ट्र नहीं सनातन का राष्ट्र होना चाहिए राजगढ़. सब हिंदू एक होकर राष्ट्र उत्थान की बात करें. हिंदू राष्ट्र कागजों में घोषित नहीं हिंदुस्तानियों के दिल में जागना चाहिए हिंदू राष्ट्र. बता दें कि खिलचीपुर में भक्तों से बात करते हुए पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा था हिंदू राष्ट्र तो वो कागजों में कल ही घोषित करवा दें. लेकिन उससे ज्यादा जरूरी यह है कि, हिंदुओं के दिल में हिंदुत्व जागे. वहीं फिल्म आदि पुरुष को लेकर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि, फिल्म आदि पुरुष में जो डायलॉग्स बोले गए है वो घोर निंदनीय है.

Trending news