Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1418606
photoDetails1mpcg

Sikandar Kher Birthday: नेपोटिज्म के खिलाफ बने 'सिकंदर', नहीं लिया पिता अनुपम खेर के नाम का सहारा

Happy Birthday Sikandar Kher: सिकंदर खेर 31 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर हम यहां उनके बारे में पांच बाते बताने जा रहे हैं, जिसे कम ही लोग जानते होंगे.

1/6

आज अपना जन्मदिन मना रहे सिकंदर खेर यू तो अनुपम खेर के बेटे हैं, लेकिन कभी भी उन्होंने पिता की बदौलत इंडस्ट्री में स्थान बनाने की कोशिश नहीं की. आज उनके जन्मदिन पर जानिये उनके बारे में वो 5 बातें जो आमतौर पर लोगों को पता नहीं होती हैं.

2/6

सिकंदर खेर बचपन से ही एक खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने कई खेल खेले हैं. वह एक शौकीन गोल्फर हैं और अभी भी अपने अभ्यास को जारी रखने के लिए कुछ समय निकाल लेते हैं. उन्होंने राज्य स्तर पर हैंडबॉल और जिला स्तर पर टेबल टेनिस भी खेला है. इतना ही नहीं, उन्होंने राज्य स्तर पर बास्केटबॉल और जिला स्तर पर लॉन टेनिस भी खेला है.

3/6

अभिनेता अभिषेक बच्चन के साथ सिकंदर की दोस्ती बहुत पुरानी है. प्लेयर्स जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके. दोनों की दोस्ती 42 साल पुरानी है. अगर इससे आपका ध्यान नहीं जाता, तो बचपन के ये दोस्त अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी पुरानी तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं.

4/6

सिकंदर ने फिल्मों भूमिका पाने के लिए कभी भी अपने पिता अनुपम खेर की मदद नहीं ली. एक समय जब लोग भाई-भतीजावाद के बारे में बहस कर रहे थे. सिकंदर ने उस कठिन तरीके को पसंद किया. जहां उन्होंने रोल के लिए निर्देशकों तक पहुंचने का इंतज़ार किया.

5/6

पेशेवर अभिनय में आने से पहले सिकंदर ने अपने दोस्तों अभिषेक बच्चन और ऋतिक रोशन के साथ एक महीने की अभिनय वर्कशॉप कीं. उन्होंने अपने स्कूल के दिनों में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से 6 महीने का थिएटर कोर्स भी किया. उन्होंने फिल्म उद्योग में प्रवेश करने से पहले अपने अभिनय कौशल को सुधारने की कोशिश की.

6/6

सिकंदर को फरहान अख्तर की 2001 की कल्ट क्लासिक दिल चाहता है में समीर (सैफ अली खान द्वारा अभिनीत) की भूमिका निभाने की पेशकश की गई थी, लेकिन चीजें उस वक्त उस तरह से नहीं हुई. हालांकि, अभिनेता ने उल्लेख किया था कि वह फिल्म का हिस्सा बनना पसंद करेंगे, अगर इसका कभी रीमेक बनाया जाता है.