Sindoor ke Totke: चुटकी भर सिंदूर से दूर होंगी सारी समस्याएं, करें ये चमत्कारी उपाय
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1238389

Sindoor ke Totke: चुटकी भर सिंदूर से दूर होंगी सारी समस्याएं, करें ये चमत्कारी उपाय

Sindoor ke Totke: अगर आप आर्थिक, मानसिक या पारिवारिक समस्याओं से ग्रसित हैं, तो सिंदूर के इस उपाय को अपनाने से आपके सारे संकट दूर होंगे. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

Sindoor ke Totke: चुटकी भर सिंदूर से दूर होंगी सारी समस्याएं, करें ये चमत्कारी उपाय

नई दिल्लीः (Sindoor Remedies) सनातन धर्म में सिंदूर का विशेष महत्व है. सिंदूर जहां सुहागिन स्त्रियों के सुहाग अहम हिस्सा होता है तो वहीं इसे पूजा-पाठ में भी विशेष रूप से उपयोग किया जाता है. सामान्यतः सिंदूर लाल और नारंगी रंग का होता है. सिंदूर को मंगल का प्रतीक माना जाता है. धार्मिक मान्यता अनुसार गणेश जी और हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाना विशेष फलदायी होता है. इसके अलावा सिंदूर का उपयोग तंत्र-मंत्र और टोटके में भी किया जाता है. ऐसे में आज हम आपको सिंदूर के कुछ ऐसे आसान उपाय (टोटके) बताने जा रहे हैं जिसे करने से आपके जीवन की सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी, और आपकी किस्मत बदल जाएगी. 

परिवार में सुख समृद्धि और धन लाभ के लिए
अगर आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई है और आपके आय के स्रोत बंद हो गए हैं तो मंगलवार के दिन एक नारियल पर कामिया सिंदूर, मौली और बासमती चावल को चढ़ा कर उसका पूजन करें, इसके पश्चात इसे हनुमान जी के मंदिर में उनकी प्रतिमा पर अर्पित कर दें, साथ ही घर के प्रवेश द्वार पर सिंदूर से स्वास्तिक का चिन्हं बनाएं और सिंदूर चढ़ी हुई गणेश जी की प्रतिमा लगाएं. ऐसा करने से आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है और धनागम से आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाती है.

संकट और बीमारी से छुटकारा पाने के लिए
अगर आप बार-बार बीमार रहते हैं तो लाल सिंदूर को अपने ऊपर घुमाकर उसे बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से बीमारी तेजी से पीछा छोड़ती है. वहीं संकट से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमानजी की प्रतिमा पर नारंगी सिंदूर और चमेली के तेल से लेप करें, साथ ही गुड़ चने का भोग लगाकर इसे गरीबों में बांट दें. ऐसा नियमित 5 मंगलवार और शनिवार को करने से आपके ऊपर हनुमानजी की कृपा प्राप्त होगी और आपके सारे संकट दूर होंगे.

मान-सम्मान में वृद्धि के लिए
अगर आप चाहते हैं कि समाज में आपकी पद प्रतिष्ठा में वृद्धि हो तो बुधवार के दिन सुबह शाम पान के पत्ते में फिटकरी और सिंदूर बांधकर पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर से ढ़ककर आ जाएं इसे रखने के बाद पीछे मुड़कर न देखें, ऐसा 5 बुधवार करें, साथ ही समय-समय पर जरूरतमंदों को भोजन कराते रहें. ऐसा करने से मान-सम्मान में वृद्धि होगी. 

परीक्षा या नौकरी में सफलता पाने के लिए
अगर आप नौकरी या परीक्षा में सफलता पाना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन केसर युक्त सिंदूर से अपने दाहिने हाथ के अनामिका अंगुली से पीले वस्त्र पर 63 लिखकर उसे माता लक्ष्मी के चरणों में अर्पित कर दें. साथ गुरु पुष्प योग में गणेश जी के मंदिर में सिंदूर का दान करें. ऐसा करने से आपको परीक्षा में या नौकरी पाने में सफलता मिलने शुरू हो जाएंगे.

disclaimer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारिक है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

LIVE TV

Trending news