Seoni Raids: सिवनी में NIA की रेड, टेरर फंडिंग को लेकर 3 घरों में छापेमारी, संदिग्ध चीजें बरामद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1605914

Seoni Raids: सिवनी में NIA की रेड, टेरर फंडिंग को लेकर 3 घरों में छापेमारी, संदिग्ध चीजें बरामद

NIA Raid Seoni: सिवनी जिले में टेरर फंडिंग (Terror funding) के मामले को लेकर NIA की टीम ने छापेमारी की है. जिसमें तीन लोगों को हिरासत में लिया था. लेकिन एक युवक को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है. वहीं दो लोगों से अब भी पूछताछ जारी है. 

प्रतिकात्मक तस्वीर

MP NIA Raids: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिवनी जिले (Seoni District)के भगत सिंह वार्ड और कंटगी रोड पर टेरर फंडिंग को लेकर एनआईए (NIA)और सिवनी पुलिस (Police) टीम ने छापेमारी की है. इसमें पुलिस ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया था. जिसमें एक युवक को पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया गया है. जबकि दो युवकों से अब भी पूछताछ जारी है. इनके पास से एनआईए की टीम को कुछ संदिग्ध चीजें भी बरामद हुई हैं. जिसको टीम ने जब्त कर लिया है. क्या है मामला जानते हैं.

जानिए कैसे हुआ खुलासा
एनआईए की टीम ने संदिग्धों के घर की तलाशी भी ली है. कहा जा रहा है कि 2021 में एनआईए ने दिल्ली में टेरर फंडिंग के मामले में UAPA के तहत केस दर्ज कर कुछ आरोपियों को गिरफ़्तार किया था. जिनसे पूछताछ के बाद पता चला कि मध्य प्रदेश के सिवनी में रह रहे आरोपियों का भी तार इससे जुड़ा है. जिसमें टीम ने छापेमारी की जिसमें एक व्यक्ति को छोड़ दिया है. जबकि दो लोगों से पूछताछ की जा रही है. कहा जा रहा है कि एनआईए के द्वारा जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा.

पुलिस को मिली संदिग्ध चीजें
दोनों संदिग्ध की तलाशी लेने के बाद एनआईए और पुलिस टीम को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, हार्ड डिस्क, अवैध दस्तावेज और साहित्य की किताबें बरामद हुई हैं. इसको टीम ने जब्त कर लिया है. दोनों संदिग्धो को एनआईए की टीम ने अपनी कस्टडी में रखा है और लगातार इनसे पूछताछ की जा रही है.

एनआईए ही करेगी खुलासा
छापे के बाद सिवनी जिले के एसपी ने बताया कि जिले में संदिग्ध और अवैध गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद यह छापेमारी की गई है. जिसमें जिले के रहने वाले दो लोगों पर टीम का शक गया जिसके आधार पर टीम उनसे पूछताछ कर रही है. पूछताछ के बाद ही इसका खुलासा किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः MP BJP: उमा भारती ने CM शिवराज पर बरसाए फूल, जानिए किस बात को लेकर खुश हुई दीदी

Trending news