Today Weather Update: MP में जारी हुआ भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें अपने जिले का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1832391

Today Weather Update: MP में जारी हुआ भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें अपने जिले का हाल

Today Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Weather) के मानसून में एक बार फिर परिवर्तन आ गया है. बता दें कि विभाग ने आज प्रदेश के7 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. 

Today Weather Update: MP में जारी हुआ भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें अपने जिले का हाल

Today Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Weather) में एक बार फिर बारिश का दौर शुरु हो गया है. बता दें कि आज से मौसम ने आज 7 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा विभाग ने शाजापुर, गुना, अशोकनगर सहित 22 जिलों में  बारिश की चेतावनी दी है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) का मौसम कैसे रहेगा जानिए यहां.

जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट 
मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर जारी हो गया है. बता दें कि आज विभाग ने प्रदेश के छिंदवाड़ा सिवनी सहित नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, देवास और खंडवा समेत 7 जिलों भारी बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है, जिसके जरिए लोगों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है. 

इन जिलों में होगी भारी बारिश 
ऑरेंज येलो अलर्ट जारी करने के अलावा विभाग ने राजधानी भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, बुरहानपुर, खरगोन, इंदौर, उज्जैन, शाजापुर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुरकला, सीधी, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, छतरपुर, में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा यहां पर आंधी चलने की भी स्थितियां देखी जाएंगी. 

ये भी पढ़ें: खान सर की इन बातों में छिपा है सफलता का राज, जानें यहां

किसानों में खुशी
मध्य प्रदेश में पिछले दिनों बारिश नहीं हुई थी, जिसकी वजह से किसानों में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था, बताया जा रहा है कि इसका सीधा असर सोयाबीन-दलहनी जैसी फसलों पर देखा जा रहा था, हालांकि मौसम परिवर्तन होने के बाद किसानों में काफी ज्यादा खुशी का माहौल है,  क्योंकि इन फसलों को पानी की जरुरत थी ऐसे में बारिश का मौसम फिर से आने के बाद किसानों की चेहरों पर रौनक आ गई है. बता दें कि कल हुई बारिश की वजह से खरगोन के किसानों ने खुशी भी जाहिर की थी. उन्होंने बताया था कि फसलों के लिए ये बारिश वरदान साबित होगी. 

 

 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ में भी मौसम में काफी परिवर्तन देखा गया है. बता दें कि यहां पर विभाग ने राजधानी रायपुर, धमतरी, बीजापुर, राजनांदगांव सहित प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. बारिश होने की वजह से जहां पर एक तरफ लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलेगी वहीं दूसरी तरफ किसानों के लिए भी ये काफी अच्छा संकेत है. 

ये भी पढ़ें: हरियाली तीज पर कर लें बेलपत्र पौधे का खास उपाय, मिल जाएगा मनचाहा फल

Trending news