Naxalite Killed in Encounter: जानिए कौन थीं 28 लाख की इनामी 2 महिला नक्सली, जिन्हें जवानों ने आज एनकाउंटर में मार गिराया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1663881

Naxalite Killed in Encounter: जानिए कौन थीं 28 लाख की इनामी 2 महिला नक्सली, जिन्हें जवानों ने आज एनकाउंटर में मार गिराया

Woman Naxalite killed in Encounter: मध्यप्रदेश में जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है. बालाघाट में हुई मुठभेड़ में 28 लाख रुपये की इनामी दो नक्सली महिलाओं को मार गिराया गया है तो चलिए आपको बताते हैं ये 2 खतरनाक महिला नक्सली कौन थीं?

Woman Naxalite killed in Encounter

आशीष श्रीवास/बालाघाट: शनिवार की सुबह करीब 3 बजे बालाघाट हॉक फोर्स के जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस नक्सली मुठभेड़ में दो महिला नक्सली ढेर हो गई हैं. जिन पर 14–14 लाख रुपये का इनाम घोषित था. जिसमें एक एरिया कमांडेंट है तो दूसरी कुख्यात नक्सली कबीर की गार्ड रह चुकी है.

दो इनामी महिला नक्सलियों को मार गिराया 
आपको बता दें कि 22 अप्रैल की सुबह गढ़ी थाना अंतर्गत कदला के जंगल में हॉकफोर्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें हॉक फोर्स के जवानों ने दो इनामी महिला नक्सलियों को मार गिराया है. जिसमें एक महिला नक्सली सुनीता है जो भोरम देव में एरिया कमांडर, टांडा दलम और वर्तमान में विस्तार दलम में काम कर रही थी. वहीं दूसरी महिला नक्सली सरिता है जो कुख्यात नक्सली कबीर की गार्ड रही है. साथ ही खटिया मोचा दलम में एसीएम और वर्तमान में विस्तार दलम में सक्रिय थी. इन दोनों के पास से दो थ्री नॉड थ्री की बंदूके,लगभग 50 जिंदा कारतूस, रसद की सामग्री बरामद की गई है.

मुठभेड़ में मारी गई दोनों महिला नक्सलियों पर 14-14 लाख रुपये का इनाम घोषित था. बताया जा रहा है कि पुलिस नक्सलियों के बीच हुई इस मुठभेड़ में और भी नक्सली थे. जो घायल हो सकते हैं. ऐसे में इस मुठभेड़ के बाद पुलिस द्वारा जंगलों लगातार सर्चिंग की जा रही है.

Atiq Ahmed Supporters Arrested: उज्जैन में अतीक अहमद के समर्थक गिरफ्तार! सोशल मीडिया पर शेर बता की थी भड़काऊ पोस्ट

नक्सली सुनीता पर घोषित था 14 लाख का इनाम
महिला नक्सली सुनीता उर्फ सोमड़ी मड़ावी छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले की रहने वाली है. जिस पर मध्यप्रदेश में 03 लाख, छत्तीसगढ़ में 05 लाख और महाराष्ट्र में 06 लाख ऐसे कुल मिलाकर सुनीता पर 14 लाख का इनाम घोषित था. वहीं सुनीता पर मध्यप्रदेश में 10 और छत्तीसगढ़ में 5 इस प्रकार से इस पर कुल 15 अपराध दर्ज हैं.

सरिता पर घोषित था 14 लाख का इनाम
महिला नक्सली सरिता उर्फ बिज्जे भी सुकमा जिले की ही रहने वाली है. इस पर मध्यप्रदेश में 03 लाख,छत्तीसगढ़ में 05 लाख और महाराष्ट्र में 06 लाख. इस तरह से सरिता पर कुल 14 लाख का इनाम घोषित है. वहीं अपराध की बात करें तो सरिता पर मध्यप्रदेश में 9 और छत्तीसगढ़ में 2 अपराध दर्ज है. इस तरह से सरिता पर कुल 11 अपराध दर्ज हैं.

बता दें कि मंडला जोन आईजी संजय सिंह ने इस पूरे मामले की जानकारी दी है. वहीं आगे उन्होंने यह भी कहा कि इस घटना के बाद से जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है और जंगलों में जवानों द्वारा सर्चिंग की जा रही है.

Trending news