Matrimonial Site के जरिए 'गंदा' धंधा करती थी महिला, भिंड पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1369165

Matrimonial Site के जरिए 'गंदा' धंधा करती थी महिला, भिंड पुलिस ने किया गिरफ्तार

 जीवनसाथी डॉट कॉम में फर्जी प्रोफाईल बनाबर साइबर ठगी करने वाले अन्तराष्ट्रीय गिरोह के आरोपियों की धरपकड़ के तहत भिंड पुलिस ने आख़िरकार क़रीब 15 महीने के बाद आरोपी पत्नी पल्लवी सोनेवाल को नॉएडा की एक पॉस सोसाइटी से गिरफ़्तार करने में सफलता हासिल कर ली है.

पुलिस की प्रेस कॉफ्रेंस

प्रदीप शर्मा/भिंड: बीते साल जून महीने में भिंड की एक युवती से मैट्रिमोनियल साइट पर डॉक्टर बनकर नाइजीरियन युवक जॉन जूलियस ने पांच लाख रुपये की ठगी की थी. युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. अब ठगी मामले में गिरफ्तार युवक की अपराध में सहभागी पत्नी "पल्लवी सोनोवाल" को आज नोएडा की जेपी अमन सोसायटी से भिंड पुलिस गिरफ़्तार कर लाई है.

मेट्रोमोनियल साइट को बनाया ठगी का हथियार

दरअसल जीवनसाथी डॉट कॉम में फर्जी प्रोफाईल बनाबर साइबर ठगी करने वाले अन्तराष्ट्रीय गिरोह के आरोपियों की धरपकड़ के तहत भिंड पुलिस ने आख़िरकार क़रीब 15 महीने के बाद जून 2021 में गिरोह के मास्टरमाइंड नाइजीरियन शख्स जॉन जूलियस और उसके चार साथियों की गिरफ़्तारी के बाद अब जॉन की आरोपी पत्नी पल्लवी सोनेवाल को नॉएडा की एक पॉस सोसाइटी से गिरफ़्तार करने में सफलता हासिल कर ली है.

साइबर ठगी का सरगना पति पहले हो चुका है गिरफ्तार
जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा सवा साल पहले जॉन की गिरफ़्तारी के समय पूछताछ में उसने बताया था कि वे लोग जरूरतमंद लोगो से बैंक खाते खरीदकर उसमें धोखाधड़ी का पैसा मंगाते थे. उस रक़म को एटीएम के जरिए निकाल लेता था. इस पूरे कार्य मे उसकी पत्नी पल्लवी उर्फ सोनिया सोनवाल उसकी सहयोगी थी. वह जोन जूलियस के लिये सीधे-साधे लोगों से खाते खरीदनें और पीड़ितों से खुद को एयरपोर्ट ऑथोरिटी अधिकारी सोनिया बताकर पीडित को डरा धमका और बातों मे फंसाकर पैसें मगवाती थी.

आरोपी पत्नी चल रही थी फरार
आरोपी जॉन जूलियस की गिरफ्तारी के बाद से ही उसकी आरोपी पत्नी सोनिया उर्फ पल्लवी फरार चल रही थी. आरोपी महिला अपना नाम और पता लगातार बदलकर रह रही थी. भिंड पुलिस टीम के द्वारा कई बार उसे पकड़ने के लिए दबिश दी गयी. लेकिन वह बार बार घर बदलती रहती थी. महिला की गिरफ़्तारी के लिए स्पेशल टीम के तहत थाना कोतवाली और सायवर सेल टीम नोएडा रवाना हुईं और आज मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान जेपी अमन सेक्टर 151, टॉवर 19, फ्लेट 1205, नोएडा (उ०प्र०) पर दबिश देकर उसे गिरफ़्तार करने में सफलता हासिल की है. इस पते पर वह अपनी बहन के नाम से रह रही थी.

जब्त किया सामान
आरोपी महिला से पुलिस ने दो नाईजीरियन पासपोर्ट, 4 मोबाईल आईफोन, वीवो, रियल मी, 2 क्रेडिट कार्ड, 3 एटीएम कार्ड, 1 पेन कार्ड, 1 ड्राइविंग लाससेन्स, 2 आधार कार्ड बरामद कर जप्त किए हैं. वहीं उसे गिरफ़्तारी के बाद भिंड लाया गया है. उससे पूछताछ जारी है. पुलिस को और भी मामलों के खुलासे की उम्मीद है. हालांकि मामले में अभी एक अन्य आरोपी अभी भी फरार है.

मेट्रोमोनियल साइट पर रिश्ता नहीं हुआ तो दोस्ती की, युवती से ठगे 5 लाख, पांच लोग गिरफ्तार

भिंड की युवती से की थी पाँच लाख की ठगी
बता दें कि पिछले साल भिंड की युवती ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई थी. जिसने बताया था कि शादी के लिए रिश्ता खोजने के दौरान एक जानी मानी ऑनलाइन मेट्रिमोनियल साइट के जरिये उसका संपर्क हिमांशु नामक शख्स से हुआ था. हिमांशु ने अपने आप को लंदन में रहने वाला बताया था. युवती के परिजन विदेश में शादी को लेकर राजी नहीं थे, इसलिये युवती ने आगे बात करने से मना किया, लेकिन हिमांशु ने फ्रेंडशिप करने पर जोर दिया और धीर-धीरे बात करना शुरू किया. जिसके बाद उसके साथ ठगी को अंजाम दिया था. 

Trending news