सुकमा में हुई पुलिस मुठभेड़ में पांच लाख का ईनामी नक्‍सली कमांडर ढेर

खबरों के मुताबिक सुरक्षाबलों का दावा है कि मुठभेड़ में नक्‍सलियों के एरिया कमांडर सोयम कामा को मार गिराने का दावा किया जा रहा है. 

सुकमा में हुई पुलिस मुठभेड़ में पांच लाख का ईनामी नक्‍सली कमांडर ढेर
फाइल फोटो
Play

बस्‍तर: छत्तीसगढ़ के सुकमा में पिछले कई दिनों से सुरक्षाबल और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. इसी कड़ी में ताजा खबर ये है कि सुकमा में पुलिस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. आ रही खबरों के मुताबिक सुरक्षाबलों का दावा है कि मुठभेड़ में नक्‍सलियों के एरिया कमांडर सोयम कामा को मार गिराने का दावा किया जा रहा है. मुठभेड़ के बाद सोयम का शव बरामद कर लिया गया है.

इस खबर की पुष्‍ट‍ि सुकमा के एसपी अभिषेक मीणा ने की है. सुकमा के कोंटा थाना क्षेत्र में डीआरजी और एसटीएफ के जवानों के साथ कन्हाईगुड़ा में मुठभेड़ हुई. इसमें ही सोयम कामा का मारने का दावा किया गया है. बता दें कि बुधवार देर शाम सुरक्षाबल के जवान सर्चिंग के लिए निकले थे. इसी दौरान सर्चिंग टीम ने नक्‍सली के शव के साथ हथियार बरामद करने का दावा भी किया है. 

सुरक्षाबलों से मिली जानकारी के मुताबिक माओवादी कमांडर सोयम कामा 50 से ज्यादा नक्‍सली हिंसा की वारदातों में शामिल था. इतना ही नहीं सोयम कामा के ऊपर पुलिस ने 5 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था.