चुनावी अभियान के लिए भोपाल पहुंचे राहुल गांधी, CM शिवराज ने कहा- अतिथि देवो भवः
Advertisement

चुनावी अभियान के लिए भोपाल पहुंचे राहुल गांधी, CM शिवराज ने कहा- अतिथि देवो भवः

राहुल गांधी अपने साथ गणेश प्रतिमा भी लेकर आए थे. जिसके जरिए उन्होंने सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर चलकर चुनाव लड़ने के संकेत दिए.

(फोटो साभारः twitter/@INCIndia)

भोपालः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को भोपाल पहुंच चुके हैं और उनका गणेश वंदना और शंखों की ध्वनि के साथ लालघाटी से रोड शो शुरू हो गया है. राहुल गांधी विशेष विमान से भोपाल हवाईअड्डे पहुंचे, जहां कांग्रेस के प्रमुख नेताओं प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनकी अगवानी की. वे हवाईअड्डे से कार द्वारा लालघाटी चौराहे पर पहुंचें. जहां 11 कन्याओं ने उनकी आरती उतारी, जिसके बाद यहां से उनका रोड शो शुरू हुआ.

भोपालः राहुल गांधी का रोड शो आज, कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष को पोस्टर में बताया 'शिवभक्त'

सड़क किनारे समर्थकों का हुजूम
बता दें राहुल गांधी अपने साथ गणेश प्रतिमा भी लेकर आए थे. जिसके जरिए उन्होंने सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर चलकर चुनाव लड़ने के संकेत दिये. वहीं राहुल गांधी के दौरे पर जब सीएम शिवराज से बात की गई तो उन्होंने कहा कि 'मध्य प्रदेश में अतिथि का स्वागत है. अतिथि देवो भवः'. भोपाल पहुंचने के बैद रोड शो के दौरान राहुल गांधी बस की आगे की सीट पर सवार हो गए और सड़क किनारे खड़े लोगों का अभिवादन भी स्वीकार किया. 

fallback
(फोटो साभारः twitter/@INCIndia)

बुलेट प्रूफ है बस
बता दें जिस बस में राहुल गांधी सवार हैं वह पूरी तरह से बुलेट प्रूफ है. राहुल के इस प्रवास को 'संकल्प यात्रा' नाम दिया गया है. राहुल गांधी के रोड शो के दौरान कई कार्यकर्ताओं के हाथों में गणेश की प्रतिमाएं देखने को मिलीं. यह रोड शो लगभग 18 किलोमीटर का होगा. मिली जानकारी के मुताबिक, रोड शो लालघाटी से शुरू होकर वीआईपी गेस्ट हाउस, इमामी गेट, सदर मंजिल, कमला पार्क, पॉलिटेक्निक चौराहा, बाण गंगा, रोशनपुरा चौराहा, अपेक्स बैंक, पीसीसी, ज्योति टॉकीज, चेतक ब्रिज, कस्तूरबा नगर तिराहे से अन्ना नगर होते हुए दशहरा भेल मैदान में समाप्त होगा.

15 से 20,000 कार्यकर्ताओं ने लिया हिस्सा
राहुल गांधी दशहरा भेल मैदान में पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से संवाद करेंगे. पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के अनुसार, इस संवाद कार्यक्रम में 15 से 20,000 कार्यकर्ता हिस्सा लेगें. कांग्रेस की चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार रात को भोपाल पहुंचकर आयोजन स्थल का जायजा लिया और तैयारियों की समीक्षा की. राहुल गांधी के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Trending news