MP: सबलगढ़ सीट पर भिड़ेंगी कांग्रेस और बीजेपी, रावत समुदाय का है गढ़
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh461126

MP: सबलगढ़ सीट पर भिड़ेंगी कांग्रेस और बीजेपी, रावत समुदाय का है गढ़

सबलगढ़ विधानसभा सीट के बारे में कहा जाता है कि जिस भी उम्मीदवार के पीछे रावत जुड़ जाता है वो चुनाव जीतता है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मुरैना की सबलगढ़ सीट में कांग्रेस की स्थिति मजबूत नजर आ रही है. सबलगढ़ विधानसभा सीट के बारे में कहा जाता है कि जिस भी उम्मीदवार के पीछे रावत जुड़ जाता है वो चुनाव जीतता है. इसके पीछे की वजह भी साफ है यहां पर रावत समुदाय का दबदबा है और इसलिए इस सीट को रावत समुदाय का गढ़ भी कहा जाता है.

मुरैना जिले के सबलगढ़ विधानसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा है और यहां भाजपा के मौजूदा विधायक मेहरबान सिंह हैं. मेहरबान सिंह रावत समुदाय से आते हैं. मुरैना जिले के सबलगढ़ विधानसभा सीट पर इस बार कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर देखने मिलेगी. क्योंकि इस सीट पर पिछले तीन चुनावों के मुकाबले कांग्रेस की स्थिति अच्छी दिख रही है. भाजपा के पास रावत समुदाय के मेहरबान सिंह है, लेकिन विधायक सुरेश चौधरी के निधन के बाद कांग्रेस को एक दमदार चेहरे की तलाश है.

विधानसभा चुनाव 2013 
मेहरबान सिंह रावत: 55950 (भाजपा- जीते)
सुरेश चौधरी: 33446 (कांग्रेस- हारे)

मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों के नेता जोर-शोर से प्रचार में जुट गए हैं. राजधानी भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रैली कर प्रचार अभियान का आगाज कर चुके हैं. राज्य में दोनों ही दल जीत के लिए दांव खेल रहे हैं और कांग्रेस चाहती है कि 15 साल का सूखा खत्म कर सत्ता में वापसी करे.

Trending news