सत्र का दूसरा दिन, शुरुआत फिर हंगामेदार
Advertisement

सत्र का दूसरा दिन, शुरुआत फिर हंगामेदार

पहले दिन नोटबंदी को लेकर हुए हंगामे के बाद विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन भी जमकर हंगामा हुआ, दूसरे दिन क्या हुआ ख़ास, जानिए। 

सत्र का दूसरा दिन, शुरुआत फिर हंगामेदार

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन की शुरुआत भी हंगामे से हुई। प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस ने दंतेवाड़ा के पोटा केबिन में हुई बच्चों की मौत का मामला उठाकर स्थगन प्रस्ताव लाया, और फिर उस पर चर्चा की मांग की।

वहीं जगदलपुर के विधायक संतोष बाफना ने जगदलपुर के माचकोट में करोड़ों रुपये की लागत से किए गए वृक्षारोपण में जांच की मांग की, लेकिन वन मंत्री महेश गागड़ा ने इस मामले में जांच की ज़रूरत से इनकार कर दिया।

इधर विधायक अमित जोगी ने हरिहर छत्तीसगढ़ को लेकर सवाल लगाया, और पूछा कि मनरेगा प्रोजेक्ट के लक्ष्य पूरे क्यों नहीं होते।

इस पर वन मंत्री महेश गागड़ा ने जवाब देते हुए कहा, कि वृक्षारोपण में उतना नुकसान होता ही नहीं, जितना की अमित जोगी बता रहे हैं।

इस बीच सार्वजनिक उपक्रम CSIDC के फायदे और नुकसान को लेकर बीजेपी के ही विधायक शिवरतन शर्मा ने सवाल उठाते हुए अपनी ही सरकार से 5 साल की रिपोर्ट मांगी।

लेकिन मंत्री सिर्फ 2 साल की जानकारी ही दे सके। जिस पर शिवरतन शर्मा ने कहा, कि अधिकारियों की तरफ़ सेजानकारी न देने की वजह से ही CAG की रिपोर्ट में घाटा नज़र आता है, और इससे सरकार की बदनामी होती है।

इसी मुद्दे को सदन में अपने पाले में लेते हुए कांग्रेस विधायक भूपेश बघेल ने कहा, कि शिवरतन शर्मा के आरोपों से साबित होता है, कि अधिकारी सरकार की नहीं सुनते।

इसके बाद बीजेपी के विधायक देवजी भाई पटेल ने प्रदेश में शिक्षकों की कमी का मुद्दा उठाया, और सरकार से पूछा, कि शिक्षकों की कमी पूरी कैसे होगी?

जिस पर मंत्री अमर अग्रवाल ने जवाब देते हुए बताया, कि शिक्षा विभाग से सेटअप मांगा गया है, जैसे ही मिलता है, शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

इसके बाद विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने जंगल सफारी का डीपीआर बनाने के लिए लर्न नेचर कंसलटेंट को टेंडर दिए जाने के बाद भी टेंडर के अनुरूप काम न होने पर सवाल पूछा। 

जिस पर वन मंत्री ने दोषी अधिकारियों को हटाकर उनके खिलाफ़ जांच कराने की बात कही। सदन में आज पूर्व विधायक की मां की हत्या का मामला भी गूंजा।

Trending news