कश्मीर समस्या का समाधान धारा 370 को हटाने से: अनुपम खेर
Advertisement

कश्मीर समस्या का समाधान धारा 370 को हटाने से: अनुपम खेर

चंद गिनती के लोग वहां की जनता के बारे में तय नहीं कर सकते कि क्या होना चाहिए. वहां के लोगों को भी बेहतर सुविधा मिले. अच्छे पुल हों, सड़कें हो. यह तभी संभव है जब धारा 370 को हटा दिया जाए.

अनुपम ने कहा, कश्मीर में रहने वाले भी तो हमारे ही भाई-बहन हैं. (फाइल फोटो)

भोपाल: फिल्म अभिनेता अनुपम खेर का मानना है कि कश्मीर समस्या का समाधान सिर्फ धारा 370 को हटाने से ही संभव है. उन्होंने कहा कि अगर वहां देश के अन्य हिस्सों के लोगों को संपत्ति खरीदने का अधिकार हो, शिक्षा के क्षेत्र में काम करने का अधिकार मिले तो इस समस्या का यह बेहतर समाधान हो सकता है.

कश्मीर को मिले लाभ

इंडिया आसियान यूथ समिट में यहां हिस्सा लेने आए अनुपम ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, "कश्मीर में रहने वाले भी तो हमारे ही भाई-बहन हैं, इसलिए वहां जाकर दूसरे लोगों को क्यों बसने का अधिकार नहीं होना चाहिए. इतना ही नहीं देश के अन्य हिस्सों के लोगों को जो अवसंरचना विकास का लाभ मिल रहा है, वह लाभ कश्मीर के लोगों को भी मिलना चाहिए."

समस्या का बेहतर समाधान

खेर ने कहा कि धारा 370 के हटाने से अगर देश के अन्य हिस्सों के लोगों को वहां उद्योग लगाने, शिक्षा संस्थान खोलने, संपत्ति खरीदने का अधिकार हो जाता है तो समस्या का यह बेहतर समाधान हो सकता है. उन्होंने अलगाववादियों का जिक्र किए बिना कहा, "चंद गिनती के लोग वहां की जनता के बारे में तय नहीं कर सकते कि क्या होना चाहिए. वहां के लोगों को भी बेहतर सुविधा मिले. अच्छे पुल हों, सड़कें हो. यह तभी संभव है जब धारा 370 को हटा दिया जाए.

Trending news