छत्‍तीसगढ़: कोंडागांव में तीन नक्सलियों ने किया समर्पण, एक महिला भी शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh395745

छत्‍तीसगढ़: कोंडागांव में तीन नक्सलियों ने किया समर्पण, एक महिला भी शामिल

पिछले कुछ दिनों से सुरक्षाबलों की नक्‍सलियों से चल रही का खौफ नक्‍लियों के बीच बढ़ रहा है. नारायणपुर के बाद बाद छत्‍तीसगढ़ के कोंडागांव में भी तीन नक्‍सलियों ने आत्‍मसमर्पण कर दिया है. 

फोटो साभार: ANI

बिलासपुर: पिछले कुछ दिनों से सुरक्षाबलों की नक्‍सलियों से चल रही का खौफ नक्‍लियों के बीच बढ़ रहा है. नारायणपुर के बाद बाद छत्‍तीसगढ़ के कोंडागांव में भी तीन नक्‍सलियों ने आत्‍मसमर्पण कर दिया है. शनिवार को कोंडागांव जिले में एक महिला सहित तीन नक्सलियों ने जिले के पुलिस अधीक्षक के सामने हथियारों के साथ आत्मसमर्पण कर दिया. 

  1. 3 लाख रुपये के हथियार भी बरामद किए गए हैं. 
  2. नक्सली वारदातों में तीनों के नाम कई मामले दर्ज.
  3. नारायणपुर में 60 नक्‍सलियों ने सरेंडर कर दिया. 

न्‍यूज एजेंसी ने इस खबर की जानकारी अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर दी है. तीनों नक्सली लंबे समय से मर्दापाल इलाके में सक्रिय थे और कई नक्सली गतिविधियों में शामिल रह चुके हैं. पुलिस ने कई नक्सली वारदातों के तहत इनके नाम पर मामले दर्ज किए थे. तीनों के पास से लगभग 3 लाख रुपये के हथियार भी बरामद किए गए हैं. 

60 नक्‍सलियों ने नारायणपुर में किया सरेंडर 
बता दें कि बीजापुर के अलावा छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर में 60 नक्‍सलियों ने सरेंडर कर दिया है. समर्पण के समय पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज जगदलपुर विवेकानंद सिन्हा, उप पुलिस महानिरीक्षक कांकेर रेंज रतनलाल डांगी, पुलिस अधीक्षक नारायणपुर जितेंद्र शुक्ल, अनिल सोनी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नारायणपुर मौजूद थे. इनमें से 5 नक्सलियों को पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने प्रोत्सहान राशि प्रदान की. पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज जगदलपुर विवेकानंद सिन्हा ने कहा कि सरेंडर करने वाले नक्सलियों में 40 पुरुष और 20 महिला नक्सली शामिल हैं. नक्सलियों ने 7 बंदूकों के साथ समर्पण किया है. 

Trending news