Alirajpur Borewell Accident: अलीराजपुर बोरवेल हादसे के बाद एक्शन, अब होगी ये कार्रवाई; कल हुई थी बच्चे की मौत
Advertisement

Alirajpur Borewell Accident: अलीराजपुर बोरवेल हादसे के बाद एक्शन, अब होगी ये कार्रवाई; कल हुई थी बच्चे की मौत

Alirajpur Borewell Accident: मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में बोरवेल हादसे में हुई बच्चे की मौत के बाद प्रशासन एक्शन मूड में आ गया है. इस संबंध में अब आदेश जारी किए गए हैं.

Alirajpur Borewell Accident: अलीराजपुर बोरवेल हादसे के बाद एक्शन, अब होगी ये कार्रवाई; कल हुई थी बच्चे की मौत

Alirajpur Borewell Accident: अलीराजपुर। मंगलवार को अलीराजपुर में हुए बोरवेल हादसे के बद प्रशासन एक्शन में आ गया है. बच्चे विजय की मौत के बाद अब खुला गड्ढा छोड़वे वालों पर कार्रवाई होगी. अलीराजपुर कलेक्टर ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. इसमें कहा गया है कि बोरवेल खुला छोड़ने वालों पर धारा 144 के तहत कार्रवाई होगी. इस आदेश का सख्ती से पालन करने को कहा गया है.

क्या है आदेश में ?
अलीराजपुर कलेक्टर ने खुला बोरवेल छोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश जारी किए हैं. जारी आदेश अनुसार बोर खनन करते समय भूमि स्वामी एवं बोर खननकर्ता किसी भी स्थिति मे बोरवेल को खुला नहीं छोडे़ंगे.

धारा 144 के तहत एक्शन
अलीराजपुर जिले के खंडाला गांव में 5 वर्षीय विजय की बोरवेल में गिरने से मौत हो गई थी. 5 घंटे से ज्यादा चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका. इस मामले के बाद अलीराजपुर में भी खुला बोरवेल छोड़ने वालों पर धारा 144 के तहत सख्त कार्रवाई करने की कलेक्टर ने आदेश जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें: गुरुवार के दिन करें ये आसान उपाय, धन-दौलत से भर जाएगा घर

कैसे हुई थी घटना
मामला अलीराजपुर के खंडाला गांव का है. मंगलवार शाम करीब 4 बजे 250 फीट गहरे बोरवेल में बच्चा विजय गिर गया. वो गड्ढ़े में करीब 20 फीट की गहराई में फंसा था. उसे बचाने के लिए NDRF और SDRF की टीम ने ऑपरेशन चलाया. पोकलेन मशीन से खुदाई की गई और करीब 5 घंटे की मश्क्कत के बाद बच्चे को निकाल लिया गया.

बच्चों निकाला तो गया लेकिन, उसकी जान नहीं बचाई जा सकती. बच्चे का रेस्क्यू करने के साथ ही उसे जोबट के अस्पलात ले किए भेजा गया. जहां, उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. इसके बाद से ही प्रशासन से कार्रवाई की मांग की जा रही थी.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ के मंच से बोले MLA- बैंड बजाने की बात करने वालों की जनता ने बैंड बजा दी

परिजन के साथ मौसा के घर गया था बच्चा
विजय परिजन के साथ अपने मौसा सालम सिंह के यहां आया था। सालम सिंह का मकान बोरिंग से करीब 150 मीटर की दूरी पर बना है। बच्चे के बोरवेल में गिरने की खबर फैलते ही आसपास के गांवों के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए थे। पुलिस की मदद से भीड़ को संभाला गया। रेस्क्यू के दौरान परिजन एक पाइप के जरिए मासूम से बात करते रहे। बीच-बीच में उसकी आवाज भी आ रही थी।

Trending news