Assembly Election Date: कब होंगे विधानसभा चुनाव? आज 12 बजे मामला होगा क्लियर, आयोग ने बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस
Advertisement

Assembly Election Date: कब होंगे विधानसभा चुनाव? आज 12 बजे मामला होगा क्लियर, आयोग ने बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस

Assembly Election Date Update: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर आज तारिखों का ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग ने 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. संभवतः इसमें पूरी शेड्यूल जारी किया जाएगा.

Assembly Election Date: कब होंगे विधानसभा चुनाव? आज 12 बजे मामला होगा क्लियर, आयोग ने बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस

Assembly Election Date: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान समेत देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारिखों को लेकर आज इंतजार खत्म हो सकता है. ऐसा इसलिए की आज चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. अब संभावना जताई जा रही है की इस पीसी में आयोग सभी राज्यों में पोलिंग का पूरा शेड्यूल और रिजल्ट की तारिखों समेत अन्य व्यवस्थाओं की घोषणा कर सकती है. पीसी दोपहर 12 बजे आयोजित का गई है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर सूचना
चुनाव आयोग की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर सूचना जारी की गई है. इसमें बताया गया है कि दोपहर 12 बजे चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा. इसमें मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलांगना और मिजोरम के चुनाव संबंधी ऐलान किए जाएंगे. ये पीसी आकाशवाणी के रंगभवन ऑडिटोरियम में होगी.

आपका महंगा बादाम असली है या नकली? ऐसे करें पता

2018 में कब-कब हुई थी पोलिंग
2018 में 6 अक्टूबर के रोज मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया था. इसमें से छत्तीसगढ़ में 2 चरणों में रोलिंग कराई गई थी. बाकी मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना में एक ही चरण में चुनाव हुए थे.

छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान 18 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर और दूसरे चरण का मतदान 72 विधानसभा सीटों के लिए 20 नवंबर को कराया गया था. मध्य प्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर, राजस्थान और तेलंगाना में 7 दिसंबर वोटिंग हुई थी. इसके बाद सभी राज्यों की मतगणना एक साथ ही 11 दिसंबर 2018 को की गई थी.

2024 का सेमीफाइनल
पांच राज्यों में होने वाला विधानसभा चुनाव 2024 के आम चुनावों का सेमीफाइनल है. इसके रिजल्ट से ही पार्टियों 2024 के लिए अपना प्लान बनाएंगे. इससे पहले तारिखों के ऐलान के साथ ही सभी दल अपनी चुनावी तैयारियों को और विस्तार देंगी.

खबर में अपडेट जारी है...

चुन्ना यानी पेट के कीड़ों का रामबाण इलाज

Trending news