Bastar 1st Phase Voting: बस्तर के वोटर्स का जोश हाई, गृहमंत्री अमित शाह बोले- हर वोट नक्सलवाद पर आखिरी चोट होगा
Advertisement

Bastar 1st Phase Voting: बस्तर के वोटर्स का जोश हाई, गृहमंत्री अमित शाह बोले- हर वोट नक्सलवाद पर आखिरी चोट होगा

Bastar 1st Phase Voting: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके बस्तर में इस समय वोटिंग चल रही है. लोग भारी संख्या में वोट करने पोलिंग बूथ पर आ रहे हैं. वहीं वोटिंग को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने खास अपील की है.

Bastar 1st Phase Voting: बस्तर के वोटर्स का जोश हाई, गृहमंत्री अमित शाह बोले- हर वोट नक्सलवाद पर आखिरी चोट होगा

Lok Sabha Election 2024: मध्यप्रदेश की 6 और छत्तीसगढ़ की एक लोकसभा सीट पर इस समय मतदान किया जा रहा है. इस बार वोटिंग को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. लोकतंत्र के इस महापर्व की शुरुआत के मौके पर पीएम मोदी से लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने वोटरों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करें. वहीं गृहमंत्री ने नक्सल प्रभावित बस्तर के लिए भी खास अपील की है.

नक्सल प्रभावित क्षेत्र के लिए क्या कहा? 
गृहमंत्री अमित शाह ने अपने सोशल मीडिया X पर पोस्ट करते हुए लिखा कि छत्तीसगढ़ के प्रथम चरण के मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं. यह एक ऐसी सरकार चुनने का समय है, जिसमें छत्तीसगढ़ को नक्सलवाद के दंश से मुक्त करने की दृढ़ इच्छाशक्ति हो. एक मजबूत नेतृत्व को दिया गया आपका एक वोट, नक्सलवाद पर आखिरी चोट होगा.

चुनाव से पहले 29 नक्सलियों को मार गिराया
गौरतलब है कि चुनाव से ठीक पहले छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षाबलों को अब तक की सबसे बड़ी सफलता मिली है. मंगलवार को हिदुर और कल्पर गांव में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच 4 घंटे मुठभेड़ चली थी. जिसमें 29 नक्सलियों को मार गिराया था. ये ही वजह है कि गृहमंत्री अमित शाह नक्सलवाद को मिटाने के नाम पर लोगों से वोट करने की अपील कर रहे हैं, 

जानकारी के मुताबिक पिछले तीन महीनों में पुलिस फोर्स ने 79 नक्सलियों को मार गिराया है. बस्तर संभाग के सभी अलग-अलग जिलों में पुलिस की अलग-अलग प्लानिंग से काम कर रही है. माना जा रहा है कि पुलिस की इस कार्रवाई का असर दिखने भी लगा है, अब तक कई नक्सलियों ने सरेंडर किया है तो कई अब तक अपना एरिया छोड़ भी चुके हैं. 

पीएम मोदी ने भी की अपील

वोटिंग के लिए सुबह से कतारें
वहीं छत्तीसगढ़ के बस्तर में वोटिंग को लेकर लोगों में इस समय खासा उत्साह नजर आ रहा है. बस्तर आइजी पी सुंदरराज ने ज़ी मीडिया से बातचीत में कहा कि शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए हम डटे हुए हैं. बता दें कि पूरे बस्तर में 60 हज़ार फ़ोर्स तैनात है. वहीं बस्तर कमिश्नर ने भी अच्छे मतदान की बात कही है.

मतदान केंद्र पर लग रही भीड़
इस समय घोर नक्सलवाद इलाकों में भी वोटिंग जारी है. बात अगर बस्तर के दंतेवाडा के ग्रामीण क्षेत्रों की करे तो  सुबह 5 बजे से ही मतदाता बड़ी संख्या में पहुंच गए. सुबह लाइन लगाने वालों में ज्यादा संख्या महिलाओं की दिखी. नैलावाड़ा पोलिंग बूथ पर  सुबह भीड़ इतनी ज्यादा हो गई कि सुरक्षाकर्मियों को वोटर्स को बाहर रोकना पड़ा.  इसके अलावा दंतेवाडा के मोकपाल में मतदान केंद्र छोटा होने के चलते ग्रामीणों को मतदान केंद्र के बाहर टेंट लगाकर बैठाया गया है और बारी-बारी से वोटिंग के लिए बुलाया जा रहा है.

Trending news