Bharat Jodo Nyay Yatra: कल मणिपुर से राहुल शुरू करेंगे यात्रा का दूसरा चरण, जीतू पटवारी संभालेंगे जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2057865

Bharat Jodo Nyay Yatra: कल मणिपुर से राहुल शुरू करेंगे यात्रा का दूसरा चरण, जीतू पटवारी संभालेंगे जिम्मेदारी

MP News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दूसरे चरण की कल से शुरुआत करने जा रहे हैं. जिसकी जिम्मेदारी मध्य प्रदेश के नेता भी संभालने वाले हैं, प्रदेश के कई बड़े नेता कल से ही यात्रा में शामिल होंगे. 

मणिपुर से शुरू होगी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा'

Rahul Gandhi: राहुल गांधी लोकसभा चुनाव से पहले 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दूसरे चरण की शुरूआत 14 जनवरी से करने जा रहे हैं, खास बात यह है कि राहुल की यात्रा में इस बार भी मध्य प्रदेश के नेताओं का अहम रोल होने वाला है, ऐसे में मध्य प्रदेश कांग्रेस के चीफ जीतू पटवारी समेत कई नेता राहुल गांधी की यात्रा में शामिल होने के लिए मणिपुर रवाना हो चुके हैं, बताया जा रहा है कि पहले चरण की यात्रा की तरह इस बार भी राहुल गांधी को अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है. जहां जीतू राहुल की यात्रा में अहम रोल निभाते नजर आ सकते हैं. 
 
पहले चरण में सहप्रभारी थे जीतू 

बता दें कि जीतू पटवारी 'भारत जोड़ो यात्रा' के पहले चरण में जीतू पटवारी को सहप्रभारी बनाया गया था, तब राहुल के साथ लगभग पूरी यात्रा में चले थे. हालांकि इस बार उनके पास बड़ी जिम्मेदारी हैं. जीतू पीसीसी चीफ हैं, लेकिन उनकी टीम मणिपुर पहुंच चुकी है, राहुल गांधी कल मणिपुर से यात्रा की शुरुआत करेंगे जो मुंबई में खत्म होगी. इस दौरान पश्चिम बंगाल, असम, बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र जैसे राज्यों को कवर करेंगे. 

हालांकि इस बार यात्रा की खास बात यह है कि इस बार पूरी यात्रा पैदल नहीं होगी, बल्कि राहुल इस बार बस का भी इस्तेमाल करेंगे. राहुल आधी यात्रा बस से करेंगे और आधी यात्रा पैदल करेंगे, माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले वह यात्रा को पूरा करना चाहते हैं. 

मध्य प्रदेश में आएगी यात्रा 

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' मध्य प्रदेश में भी चलेगी, यात्रा मध्य प्रदेश में दो चरणों में होगी, जिसमें राहुल गांधी प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों को कवर करेंगे. मध्य प्रदेश में यात्रा फरवरी में प्रवेश करेगी. भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान के धौलपुर से मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में प्रवेश करेगी. इसके बाद मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, राजगढ़, आगर मालवा, उज्जैन, रतलाम, झाबुआ से होते हुए राजस्थान के बांसवाड़ा तक जाएगी. राहुल करीब 7 दिन तक मध्य प्रदेश में यात्रा करेंगे. इस दौरान वह 9 जिलों को कवर करेंगे. एमपी में यात्रा 698 किलोमीटर की होगी. जिसके लिए कांग्रेस के नेता तैयारियों में जुटे हैं. 

जीतू पर बड़ी जिम्मेदारी 

जीतू पटवारी को राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. उन्हें कमलनाथ की जगह प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है, ऐसे में यात्रा को सफल बनाना और उसका असर लोकसभा चुनाव में दिखाना जीतू के लिए बड़ी चुनौती होगी. ऐसे में जीतू पटवारी लगातार तैयारियों में जुटे हैं. 

Trending news