MP Politics: एक्शन में CM मोहन के मंत्री, 'न मैं खुद खाता हूं और न ही खाने दूंगा', हम महाअभियान चला रहे हैं
Advertisement

MP Politics: एक्शन में CM मोहन के मंत्री, 'न मैं खुद खाता हूं और न ही खाने दूंगा', हम महाअभियान चला रहे हैं

MP News: मध्य प्रदेश में CM मोहन यादव के एक मंत्री ने भ्रष्टाचार को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि न तो वह खाते हैं और न हीं किसी को खाने देंगे. मंत्री ने अधिकारियों को सख्ती से काम करने के निर्देश दिए हैं. 

मंत्री की अधिकारियों को चेतावनी

Minister Karan Singh Verma: मध्य प्रदेश में बीजेपी की नई सरकार बनने के बाद सीएम से लेकर मंत्री तक सब एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. मोहन सरकार के राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा ने शाजापुर जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में मंच से ही अधिकारियों को और कर्मचारियों को चेतावनी दे डाली. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार का मुद्दा किसी भी मामले में सहन नहीं किया जाएगा. क्योंकि न तो मैं खाता हूं और न ही खाने दूंगा. जिसके बाद उनका यह बयान तेजी से वायरल हो रहा है. 

'मैं खुद भी नहीं खाता हूं और न ही खाने दूंगा'

दरअसल, विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शाजापुर जिले के पोलायकलां में पहुंचे मंत्री करण सिंह वर्मा ने तीखे तेवर दिखाएं. उन्होंने कहा 'सीएम का कहना है कि करण सिंह वर्मा तुम्हें भ्रष्टाचार मिटाने के लिए ही रेवेन्यू मिनिस्टर बनाया है, इसलिए मैं खुद भी नहीं खाता हूं और न ही खाने दूंगा. चाय भी नहीं पीने दूंगा. जिले में जाऊंगा, संभाग में जाऊंगा और कहीं भ्रष्टाचार दिखा तो नौकरी करने लायक नहीं छोडूंगा, अगर तहसीलदार समय पर काम नहीं करके दोंगे तो संस्पेंड कर दूंगा. हमने ईमानदार तहसीलदारों को चिन्हिंत किया है.'

'मेरा बेटा समोसा भी नहीं खा‌ सकता'

मंत्री ने कहा 'मेरा बेटा मेरी गाड़ी में बैठे, ये मंत्री की गाड़ी है, मेरे बेटे के लिए नहीं है. मेरा बेटा समोसा नहीं खा‌ सकता, मेरा स्टाफ भी मैं चुन चुनकर रख रहा हूं, कचोरी मत खा लेना किसी से भी. खाना ही हैं तो मेरे यहां शुद्ध घी का हलवा खाओ, लेकिन अगर मैंने किसी तहसीलदार के पास बैठे हुए देख लिया तो तुरंत ही संस्पेड कर दूंगा. क्योंकि राजस्व विभाग महाअभियान चला रहा हैं, प्रत्येक गांव में पटवारी जाएंगा, हमारे विधायक जी ने कह दिया जो नहीं आया तो वो फिर आएंगा ही नहीं, जानकारी लेगा किसी का सीमांकन रह गया क्या, कौन सा बंटवारा रह गया, वह तहसीलदार को देगा और तहसीलदार को 30 दिन में निराकरण करना पड़ेगा. कमिश्नर, कलेक्टर, एसडीएम सभी को 45 दिन का समय दिया है. इस समय सीमा ही सारे कामों का निपटारा होगा.'

राजस्व मंत्री हैं करण सिंह वर्मा 

बता दें कि करण सिंह वर्मा को सीएम मोहन यादव ने राजस्व विभाग का जिम्मा सौंपा है. वह सीहोर जिले की इच्छावर सीट से सातवीं बार विधायक चुने गए हैं, इसे पहले भी करण सिंह वर्मा राज्यमंत्री रह चुके हैं, लेकिन इस बार उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. फिलहाल उनका एक्शन इन दिनों प्रदेश के सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है. 

ये भी पढ़ें: राम मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस नेता ने छोड़ी पार्टी, सिंधिया ने BJP में कराया शामिल

Trending news