MP Politics: चुनाव हारने के बाद कांग्रेस का पहला एक्शन, भितरघात का पता करने इन नेताओं की बनाई टीम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2005358

MP Politics: चुनाव हारने के बाद कांग्रेस का पहला एक्शन, भितरघात का पता करने इन नेताओं की बनाई टीम

MP News: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव हारने के बाद अब कांग्रेस में भी एक्शन में नजर आ रही है. कांग्रेस ने भितरघात करने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए एक कमेटी बनाई है. 

कांग्रेस ने लिया बड़ा एक्शन

MP Congress: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. हार के बाद कांग्रेस में भितरघात की खबरें भी जमकर सामने आई हैं. ऐसे में पार्टी ने हार के बाद पहला बड़ा एक्शन लिया है. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भितरघात करने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एक टीम का गठन किया है. जिसमें कई सीनियर नेताओं को जगह दी गई है. 

अनुशासन समिति का पुर्नगठन

दरअसल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अनुशासन समिति का पुनर्गठन किया है. जिसमें कुछ बड़े नेताओं को शामिल किया गया है. यह समिति विधानसभा चुनाव में भितरघात करने वाले नेताओं पर कार्रवाई करेगी, उससे पहले जिन नेताओं पर भितरघात के आरोप हैं उनकी रिपोर्ट भी तैयार करेगी.  बताया जा रहा है कि रिपोर्ट के आधार पर ही पार्टी की तरफ से 
अनुशासनत्मक कार्रवाई करेगी. 

ये भी पढ़ेंः धीरज साहू पर BJP नेता गौरव तिवारी का बड़ा निशाना, पोस्टर पर लिखी बात से सियासत तेज

इन नेताओं को दी गई जगह 

कांग्रेस ने पार्टी के उपाध्यक्ष अशोक सिंह को अनुशासन समिति का अध्यक्ष बनाया है, जबकि कमेटी में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, पीसी शर्मा, हर्ष यादव, सईद अहमद को भी जगह दी गई है. इसके अलावा पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी के अलावा पूर्व विधायक नेहा सिंह और प्रताप लोधी को भी इस समिति में शामिल किया है. यह सभी नेता प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव में हुए भितरघात की जानकारी जुटाएंगे. 

चुनाव में मिली भितरघात की खबरें 

बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने चुनाव के बाद जो रिपोर्ट 230 प्रत्याशियों से मांगी थी. उनमें से कई रिपोर्ट में चुनाव में भितरघात की खबरें सामने आई थी. ऐसे में पार्टी ने अनुशासन समिति का पुर्नगठन किया है. बताया जा रहा है कि जिन सीटों पर जिन नेताओं ने भितरघात किया है. पार्टी उनके खिलाफ एक्शन लेगी. 

लोकसभा चुनाव में जुटने के दिए निर्देश 

कांग्रेस आलाकमान ने भी मध्य प्रदेश में पार्टी को लोकसभा चुनाव में जुटने के निर्देश दिए हैं. वहीं चुनाव से पहले पार्टी बड़े एक्शन की तैयारी में चल रही है. हालांकि अब तक कांग्रेस ने सदन में नेता प्रतिपक्ष कौन होगा इसका चयन नहीं किया है. लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस की तरफ से पार्टी की बड़ी बैठक हो सकती है. 

ये भी पढ़ेंः MP के नए CM की घोषणा से पहले जयतं मलैया से मिले विजयवर्गीय, सियासी हलचल हुई तेज

Trending news