Today Weather Update: MP- छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2161925

Today Weather Update: MP- छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मौसम में फिर से बदलाव देखा जा रहा है. बता दें कि मौसम विभाग ने आज दोनों राज्यों के कई जिलों में बारिश का अलर्ट (Today Weather Update) जारी किया है. 

Today Weather Update: MP- छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. बता दें कि प्रदेश में फिर से बारिश होने लगी है. पिछले 24 घंटे पहले प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई. आज भी विभाग ने राजधानी भोपाल, जबलपुर, सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में आज बारिश की संभावना है. 

एमपी का मौसम 
मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव आ गया है. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश के कई हिस्सों में चमक- गरज के साथ तेज बारिश हुई. जिसके चलते लोगों को गर्मी से राहत भी मिली. विभाग ने आज भी राजधानी भोपाल सहित कई संभागों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

इन जिलो में बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज राजधानी भोपाल के अलावा जबलपुर, शहडोल, नर्मदापुरम, सागर, सिवनी, बालाघाट, बैतूल सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज हवाओं के साथ ओले भी गिरने की संभावनाएं हैं. बारिश के चलते पूर्वी मध्य प्रदेश में तापमान में गिरावट भी आएगी.  विभाग के मुताबिक 19 तारीख तक प्रदेश का मौसम ऐसे ही रहेगा. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम में भी परिवर्तन आया है. विभाग ने राजधानी रायपुर सहित कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. यहां पर तेज बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावनाएं हैं. बता दें कि समुद्र से आ रही नमी के कारण प्रदेश के मौसम में बदलाव आया है. 

बारिश ने बढ़ाई चिंता 
बारिश की वजह से किसानों की चिंता एक बार फिर बढ़ गई है. बता दें कि इस समय गेहूं, सरसों, चना जैसी कई फसलें पकने लगी हैं और ये खेतों में खड़ी है. ऐसे में बारिश और ओलावृष्टि से इन फसलों को काफी नुकसान होगा. जिसकी वजह से किसानों में काफी परेशानी है. 

Trending news