Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2198124
photoDetails1mpcg

MP News: उज्जैन में झूलेलाल जन्मोत्सव की धूम, सिंधी समाज ने निकाली रैली, CM मोहन यादव हुए शामिल

Cheti Chand Festival Ujjain: उज्जैन में चेटीचंड महोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस दिन को झूलेलाल जयंती के रूप में मनाया जाता है. सिंधी समाज ने शहर के मुख्य मार्गों पर रैली निकाली. इस दौरान टावर चौक पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रैली में शामिल समाज के लोगों का स्वागत किया. साथ ही सीएम ने भगवान झूलेलाल का आशीर्वाद भी लिया.

 

1/6

बुधवार को चेटीचंड पर्व पर सिंधी समाज भगवान झूलेलाल की जयंती हर्षोल्लास के साथ मना रहा है. सिंधी समाज ने शहर के मुख्य मार्गों पर रैली निकाली. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी शामिल हुए.

 

2/6

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रैली में शामिल लोगों का स्वागत किया. साथ ही मुख्यमंत्री ने भगवान झूलेलाल का आशीर्वाद भी लिया. समाज के लोगों के साथ मंच साझा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंधी समाज एक ऐसा समाज है, जिसने अपने प्रयासों और वीरता से भगवा के लिए अपनी जन्मभूमि छोड़ दी.

 

3/6

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पूरे सिंधु समाज को बधाई दी और कहा कि उन्होंने देश का नाम रोशन किया है. आपको बता दें कि रैली में लोग हाथों में भगवा झंडे लेकर निकले थे. समाज की मातृशक्ति पगड़ी पहने विंटेज कारों में सवार थीं.

 

4/6

रैली में डीजे गाड़ियां, विंटेज कारें, घोड़ा गाड़ियां, चार पहिया, तिपहिया और दोपहिया वाहन शामिल थे. शोभा यात्रा शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए इंदिरा नगर स्थित नवनिर्मित झूलेलालजी मंदिर पहुंचा. बुधवार देर शाम सिंधु जागृत समाज के बैनर तले सिंधी कॉलोनी में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा.

 

5/6

आपको बता दें कि सिंधी समुदाय के लोग इस दिन को अपने इष्ट देवता झूलेलाल की जयंती के रूप में मनाते हैं. इस दिन सिंधी समाज गुरुद्वारों में भगवान झूलेलाल की पूजा करते हैं.

 

6/6

इस दिन सुबह-सुबह अखंड दीप जलाया जाता है. शाम के समय इस दीपक को लेकर नगर भ्रमण करते हुए इसे नदी में विसर्जित कर दिया जाता है.