झारखंड में 'बेगम जान' टैक्स फ्री, सीएम रघुबर दास ने टीम को दिया 50 लाख का चेक
Advertisement

झारखंड में 'बेगम जान' टैक्स फ्री, सीएम रघुबर दास ने टीम को दिया 50 लाख का चेक

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बॉलीवुड फिल्म 'बेगम जान' की टीम को 50 लाख रुपए का चेक सौंपा. फिल्म में विद्या बालन प्रमुख किरदार में हैं. फिल्म की ज्यादातर शूटिंग झारखंड में हुई है. झारखंड में फिल्म को कर मुक्त (टैक्स फ्री) किया जाएगा.

झारखंड में टैक्स फ्री हुई विद्या की फिल्म 'बेगम जान'

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बॉलीवुड फिल्म 'बेगम जान' की टीम को 50 लाख रुपए का चेक सौंपा. फिल्म में विद्या बालन प्रमुख किरदार में हैं. फिल्म की ज्यादातर शूटिंग झारखंड में हुई है. झारखंड में फिल्म को कर मुक्त (टैक्स फ्री) किया जाएगा.

बॉलीवुड ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी. फिल्म से जुड़ी तस्वीर पोस्ट करते हुए तरण आदर्श ने लिखा, ''बेगम जान झारखंड राज्य में रिलीज से पहले ही टैक्स फ्री हो गई है. फिल्म को 2 करोड़ की सब्सिडी भी झारखंड सरकार की तरफ से दी गई है.''

एक अधिकारी ने बताया, "फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने विद्या बालन के साथ मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को राज्य में फिल्म को कर मुक्त करने का निर्देश दिया है."

अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने विद्या को राज्य का ब्रांड एंबेसडर बनने का प्रस्ताव दिया. इस प्रस्ताव को विद्या ने स्वीकार कर लिया. फिल्म के अधिकांश हिस्से की शूटिंग झारखंड में हुई है. राज्य की फिल्म नीति के अनुसार, मुख्यमंत्री ने 'बेगम जान' की टीम को 50 लाख चेक दिया.

बेगम जान नेशनल अवॉर्ड विनिंग बंगाली फिल्म 'राजकहिनी' का हिंदी रीमेक है. फिल्म की कहानी भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के समय की है. बता दें कि यह फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी. फिल्म के प्रोड्यूसर महेश भट्ट ने पाकिस्तान सरकार को चिट्ठी लिखकर फिल्म वहां रिलीज करने की अनुमति मांगी है, लेकिन वहां से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है. 

Trending news