Election 2024: वोट डालने पर मिलेगा सरप्राइज गिफ्ट, गर्मी के लिए ORS और छाछ का इंतजाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2236561

Election 2024: वोट डालने पर मिलेगा सरप्राइज गिफ्ट, गर्मी के लिए ORS और छाछ का इंतजाम

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग 7 मई को होगी. इस चुनाव आयोग की तरफ से गर्मी में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं. कहीं वोट डालने वालों को गिफ्ट दिया जाए तो कहीं गर्मी से बचने के लिए ORS और छाच की व्यवस्था की गई है.   

Election 2024: वोट डालने पर मिलेगा सरप्राइज गिफ्ट, गर्मी के लिए ORS और छाछ का इंतजाम

MP Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में 7 मई को 9 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होने जा रहा है. चुनावी जिलों में मतदान की तैयारियों शुरू हो गई हैं. पोलिंग बूथ के लिए दूरस्थ इलाकों में मतदान दल रवाना भी हो चुके हैं. तीसरे चरण में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए आगर मालवा जिले में नया प्रयोग शुरू किया गया है. सोमवार को आगर मालवा जिले में मतदान दलों को पॉलिटेक्निक कॉलेज आगर से मतदान सामग्री का वितरण किया गया. राजगढ़ लोकसभा के अंतर्गत आने वाली विधानसभा सुसनेर के 307 मतदान केंद्रों के लिए दलों को सामग्री का वितरण किया गया. 

जिला कलेक्टर की ओर से इस बार मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए नवाचार भी किये हैं. इस बार मतदान केंद्रों पर पहले आने वाले 100 मतदाताओं में से लक्की ड्रा के माध्यम से चयनित तीन मतदाताओं को आकर्षक पुरस्कार भी दिया जाएगा. साथ ही गर्मी को देखते हुए शहरी क्षेत्र के मतदाताओं को दोपहर में छाछ का भी वितरण किया जाएगा. साथ ही लोग निर्भीक रूप से मतदान कर सकें इसके लिए भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. संवेदनशील केंद्रों पर अतिरिक्त बल भी लगाया गया है. इसके अतिरिक्त मतदान में लगे सभी वाहनों में जीपीएस लगाया गया है, ताकि वाहनों की लोकेशन को कभी भी ट्रेक किया जा सके.

यहां माला पहनाकर मतदान दल रवाना
लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदान दल रवाना हुए . जिले में मंगलवार 7 मई को मतदान होगा. स्थानीय पॉलिटेक्निक कॉलेज से हरदा और टिमरनी विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान दल अपने-अपने वाहनों से मतदान सामग्री, इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और वीवीपैट मशीन लेकर रवाना हुए. जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मतदान दलों को शुभकामनाएं दी. मतदान दलों को माल्यार्पण कर उनके मतदान केंद्र के लिए रवाना किया गया. जिले में सुरक्षा के लिए 1600 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. मेघालय से पुलिस फोर्स, एसएएफ के अलावा खरगोन और बड़वानी जिले की पुलिस की टुकड़ियां भी हैं. 

मतदान केंद्रों पर बनाए ICU सेंटर
सीहोर जिले में भोपाल एवं विदिशा लोकसभा सीट पर 7 मई को होने वाले तीसरे चरण के चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां मतदान सामग्री लेकर 903 मतदान केन्द्रों पर रवाना हुईं. मतदान सामग्री वितरण केंद्र पर प्रशासन द्वारा मतदान दलों के लिए स्वास्थ्य संबंधी तमाम व्यवस्थाएं की गईं. इमरजेंसी के लिए एंबुलेंस के साथ-साथ अस्थाई आईसीयू भी बनाए गए हैं. 

जवानों को दिया गया ORS घोल
इधर खंडवा में बैतूल लोकसभा क्षेत्र की हरसूद विधानसभा में 7 मई को मतदान को लेकर हुकुमचंद यादव कॉलेज से सामग्री का वितरण कर मतदान दलों को रवाना किया गया. आज दोपहर तक सभी मतदान दल अपने-अपने मतदान केंद्र पर पहुंच जाएंगे. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किये हैं. मतदान के लिए आने वाले मतदाताओं को गर्मी को देखते हुए टेंट से छाव और पानी की सुविधा की गई है. केंद्रों पर ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों को ORS घोल और दवाइयां की किट भी उपलब्ध कराई गई हैं. 

Trending news