छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में इनामी महिला नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र के सीमावर्ती राजनांदगांव जिले के औंधी क्षेत्र के कुंडाल की पहाड़ियों में बुधवार को हुई एक मुठभेड़ में आईटीबीपी और पुलिस की संयुक्त टीम ने एक महिला नक्सली को मार गिराया.

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में इनामी महिला नक्सली ढेर
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली/राजनांदगांव: छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र के सीमावर्ती राजनांदगांव जिले के औंधी क्षेत्र के कुंडाल की पहाड़ियों में बुधवार को हुई एक मुठभेड़ में आईटीबीपी और पुलिस की संयुक्त टीम ने एक महिला नक्सली को मार गिराया. राजनांदगांव के एएसपी (नक्सल प्रकोष्ठ) वाई.पी. सिंह ने घटना की पुष्टि की और बताया कि मारी गई महिला नक्सली औधी एलओएस की जरीना पर पांच लाख रुपये का इनाम था. उन्होंने कहा कि औंधी क्षेत्र में औंधी एलओएस की गतिविधियों की सूचना पर सर्चिग टीम को बुधवार तड़के ही कुंडाल की पहाड़ियों की ओर रवाना कर दिया गया था. सिंह ने बताया कि कुंडाल की पहाड़ियों में औंधी एलओएस के शिविर होने के साथ ही सर्चिंग टीम ने अपनी स्थिति मजबूत करते हुए घेराबंदी प्रारंभ कर दी. इसी दौरान नक्सली संतरी को आभास होने पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस दौरान लगभग एक घंटे तक गोलीबारी के बाद बल को हावी होते देख नक्सली बरसात के घने जंगल का फायदा उठाते हुए भागने में कामयाब हो गए.

उन्होंने बताया कि गोलीबारी खत्म होने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने मौके पर तलाशी प्रारंभ की. इस दौरान उन्हें औंधी एलओएस की महिला नक्सली जरीना का शव मिला. जरीना के ऊपर पांच लाख रुपए इनाम घोषित था. घटना स्थल पर काफी मात्रा में टेंट के सामान के अलावा एक 12 बोर की बंदूक भी बरामद हुई. इलाके की तलाशी जारी है. सिंह ने कहा कि बारिश के मौसम में आमतौर पर नक्सली अपने संगठन के विस्तार और प्रशिक्षण के काम के लिए जंगल और जंगल से लगे गांवों में सक्रिय रहते हैं, लेकिन इस मौसम में भी पुलिस के अभियान चलाने की रणनीति के कारण नक्सली बैकफुट पर आ गए हैं और वे इलाके में लगातार कमजोर होते जा रहे हैं.

(इनपुट आईएएनएस से)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close