Ajmer News: घोड़ी पर बिठाकर दलित की बेटी निकाली बिंदौली, राजपूत समाज ने ढोल-नगाड़े के साथ की फूलों की बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2258623

Ajmer News: घोड़ी पर बिठाकर दलित की बेटी निकाली बिंदौली, राजपूत समाज ने ढोल-नगाड़े के साथ की फूलों की बारिश

Ajmer News:  अजमेर में घोड़ी पर बिठाकर दलित की बेटी बिंदौली निकाली गई. यह अनूठी पहल अजमेर के लोहागल इलाके में की गई. इस बिंदौली में घोड़ी की लगाम आम जनमत पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष घनश्याम सिंह बनवाड़ा और प्रदेश उपाध्यक्ष श्यामसिंह ने संभाली और बिंदौली निकाली.

Ajmer News

Ajmer News: राजस्थान के अजमेर में घोड़ी पर बिठाकर दलित की बेटी बिंदौली निकाली गई. यह अनूठी पहल अजमेर के लोहागल इलाके में की गई. लोहागल गांव के कैलाश मेघवाल की 19 साल की बेटी साक्षी के विवाह में राजपूत समाज के लोगों ने उसको घोड़ी पर बिठाकर बिन्दौली निकाली.

साथ ही ढोल-नगाड़े  बजाए. इस बिंदौली में सबसे खास बात यह रही कि घोड़ी की लगाम आम जनमत पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष घनश्याम सिंह बनवाड़ा और प्रदेश उपाध्यक्ष श्यामसिंह ने संभाली और बिंदौली निकाली.

कैलाश मेघवाल की 19 साल की बेटी साक्षी की शादी  से पहले ये कार्यक्रम मंगलवार रात को आयोजित हुआ. इस दौरान 14 साल के बालक शुभम सिंह बनवाड़ा ने दुल्हन साक्षी को साफा पहनाया. फिर बनवाड़ा राजपूत परिवार ने दुल्हन साक्षी और उसके घरवालों को राजस्थानी परंपरा के मुताबिक बिंदौली के शाही खाने पर बुलाया. 

इस कार्यक्रम का आयोजन लोहगल स्थित गार्डन रेस्टोरेंट में किया गया, जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए और साक्षी का आशीर्वाद दिया. इस अनूठी पहल और कार्यक्रम की फोटोज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं और हर कोई इस पहल की तारीफ करता दिखाई दे रहा है. 

इस अनोखे कार्यक्रम और पहल को लेकर प्रदेशाध्यक्ष घनश्याम सिंह बनवाड़ा ने कहा कि दलित समाज को लेकर कई तरह की नकारात्मकता समाज में फैली हुई हैं. कुछ जगहों पर दलित दूल्हों को घोड़ी बैठने नहीं दिया जाता है, जो कायरता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजपूत समाज हमेशा दलित समाज का साथ दिया है. इस तरह के कार्यक्रमों के जरिए समाज में ऊंच-नीच की भावना को खत्म किया जा सकता है. 

प्रदेशाध्यक्ष घनश्याम सिंह बनवाड़ा ने बताया कि साक्षी के पिता कैलाश मेघवाल उनके पुराने दोस्त है, जो अपनी बेटी की शादी बेटे की तरह करना चाहते थे. इसके चलते बेटी को साफा पहनाकर घोड़ी पर बिंदौली निकली गई. 

यह भी पढ़ेंः Weather: राजस्थान में आज से प्रचंड गर्मी का कहर शुरू, इन जिलों में रेड अलर्ट जारी

यह भी पढ़ेंः Jaipur News: गर्मी में सभी अधिकारियों एवं कार्मिकों के छुट्टी निरस्त, जानें वजह

Trending news