Beawar News: राजस्व अधिकारी-कर्मचारियों की पेन डाउन स्ट्राइक, मांगें पूरी नहीं होने से राज्य सरकार के खिलाफ जताया रोष
Advertisement

Beawar News: राजस्व अधिकारी-कर्मचारियों की पेन डाउन स्ट्राइक, मांगें पूरी नहीं होने से राज्य सरकार के खिलाफ जताया रोष

Beawar News: राजस्थान सेवा परिषद की सात सूत्रीय मांगों पर 23 अप्रैल को मुख्यमंत्री गहलोत के साथ हुए समझौते पर अभी तक क्रियान्वित नहीं होने से खफा राजस्थान सेवा परिषद के कार्मिकों ने कार्य बहिष्कार कर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू किया. 

Beawar News: राजस्व अधिकारी-कर्मचारियों की पेन डाउन स्ट्राइक, मांगें पूरी नहीं होने से राज्य सरकार के खिलाफ जताया रोष

Beawar News: राजस्थान सेवा परिषद की सात सूत्रीय मांगों पर 23 अप्रैल को मुख्यमंत्री गहलोत के साथ हुए समझौते पर अभी तक क्रियान्वित नहीं होने से खफा राजस्थान सेवा परिषद के कार्मिकों ने कार्य बहिष्कार कर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू किया. राजस्थान सेवा परिषद के आह्वान पर सोमवार से परिषद की ब्यावर शाखा की पदाधिकारी एवं सदस्यों द्वारा एसडीएम कार्यालय के बाहर कार्य बहिष्कार करते हुए पेन डाउन हड़ताल शुरू की है.

पटवारी मूलाराम भाटी ने बताया कि प्रशासन शहरों के संग तथा प्रशासन गांवों के संग अभियान से पूर्व 23 अप्रैल 2023 को मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में सात सूत्रीय मांगों को लेकर हुए समझौते में अभी तक सरकार के द्वारा किसी तरह की क्रियान्वत नहीं होने पर राजस्व सेवा परिषद में सरकार के खिलाफ भारी आक्रोश व्याप्त है.

भाटी ने बताया कि अपनी मांगों के समर्थन में समय-समय पर परिषद की ओर से सरकार के साथ हुए समझौते को लागू करवाने को लेकर एसडीएम के मार्फ़त ज्ञापन भी सौंप गए लेकिन सरकार के कानों मे जूं तक नही रेंगी. भाटी ने बताया कि सीधी भर्ती के आरटीएस को सीधे तहसीलदार पद पर संस्कृत करने तथा मंत्रालय कर्मचारी का पदोन्नति कोटा समाप्त करने, वरिष्ठ पटवारी पद का विलोपन किया जाना, नया तहसीलदार का पद शत प्रतिशत पदोन्नति पर घोषित करना, आरएएस कैडर को रिव्यू किया जाना सहित सात बिंदुओं पर राजस्थान सरकार के साथ सहमति बनी थी.

लेकिन चार माह से अधिक इस समय बीत जाने के बाद भी एक भी मांग के संबंध में आदेश जारी नहीं किए गए हैं जिसके  कारण राजस्व सेवा परिषद के कार्मिकों में रोष व्याप्त है. उक्त समझौते को अब तक लागू नहीं करने पर आहत राजस्व सेवा परिषद के कार्मिकों द्वारा प्रदेश स्तरीय आह्वान पर आज से पेन डाउन हड़ताल करते हुए एसडीएम कार्यालय के बाहर धरना शुरू किया गया है.

ये भी पढ़ें- Jalore News:स्मार्टफोन लेने के लिए महिलाओं को खूब बहाना पड़ रहा पसीना, अधिकारियों की लापरवाही आई सामने

धरना प्रदर्शन के दौरान राजस्व सेवा परिषद के कार्मिकों ने अपनी मांगों के समर्थन में सरकार के खिलाफ जमकर नारीबाजी की. धरना प्रदर्शन में नायब तहसीलदार जगदीश चंद्र जीनगर, पटवार संघ अध्यक्ष ललिता सुवासिया, पंचू सिंह रावत, सुरेश चौधरी, प्रवीण राय फुलवारी, गोपाल गुर्जर, मोती सिंह, सुनील डेटानी, सोनू गजराज, सुनील पुजारी, दिलीप काठात, चेतन पारीक, लोकेश मीणा, राजेंद्र कुमार, पिंकी हमेलिया, अर्जुन पोपावत, राधिका यादव, मनीषा खोजा, राजू सिंह, शिवदयाल, मनोज चौहान तथा सुनीता जाट आदि शामिल रहे.

 

Trending news